Hindi Newsऑटो न्यूज़Ola S1 X plus electric scooter arrives at dealership Check it out its details here

इंतजार हुआ खत्म! डीलरशिप पहुंचने लगा ओला का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 151km तक जाएगा

अगस्त में ओला इलेक्ट्रिक ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए थे, जिनमें से एक S1 X+ था, जो अब आधिकारिक तौर पर डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 22 Oct 2023 10:21 AM
हमें फॉलो करें

अगस्त में ओला इलेक्ट्रिक ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ अपने लाइनअप को नया रूप दिया था। उनमें से एक S1 X+ था, जो अब आधिकारिक तौर पर डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है। ओला डीलरशिप पहुंचकर संभावित ग्राहक व्यक्तिगत रूप से स्कूटर को देख और चेक कर सकते हैं। नया S1 X+ प्राप्त करने वाली पहली डीलरशिप इंदिरानगर में स्थित है। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹1,09,999 एक्स-शोरूम है।

यह भी पढ़ें- 8 अफॉर्डेबल ऑटोमैटिक SUV और क्रॉसओवर, कीमत सिर्फ 6.50 लाख से शुरू; लिस्ट में पंच और एक्सट भी शामिल

रेंज और बैटरी चार्जिंग टाइम

Ola S1 X+ 3 kWh बैटरी क्षमता के साथ आएगा, जो एक बार चार्ज करने पर 151 किमी. की प्रमाणित रेंज प्रदान कर सकता है। ओला इलेक्ट्रिक का कहना है कि इको मोड में ट्रू रेंज 125 किमी. और नॉर्मल मोड में 100 किमी है। 500 किलोवाट के होम चार्जर से बैटरी पैक को चार्ज करने में 7.4 घंटे का समय लगता है।

मोटर पावरट्रेन और रेंज

इसमें इलेक्ट्रिक मोटर हब-माउंटेड है, जो 2.7 किलोवाट नॉमिनल पावर और 6 किलोवाट पीक पावर जेनरेट करने में सक्षम है। टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। यह 0-40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार 3.3 सेकेंड में पकड़ सकता है, जबकि 0-60 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 5.5 सेकेंड का समय लगता है। ओला एक स्पोर्ट्स मोड भी दे रही है, जिसमें राइडिंग रेंज और कम हो जाएगी।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें 5-इंच सेगमेंट एलसीडी डिस्प्ले, एलईडी लाइटिंग, साइड-स्टैंड अलर्ट, रिवर्स मोड, रिमोट बूट अनलॉक, नेविगेशन और प्रोटेक्टिव मेंटेनेंस है। स्कूटर OTA अपडेट और ब्लूटूथ और जीपीएस कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग

सस्पेंशन की बात करें तो इसमें पीछे की तरफ ट्विन टेलिस्कोपिक यूनिट और डुअल-शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिया गया है। इसमें डुअल ड्रम ब्रेक सिस्टम है। ऑफर में कोई डिस्क या अलॉय व्हील नहीं हैं। हालांकि, स्कूटर कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम और स्टील व्हील के साथ आता है।

ऐप पर पढ़ें