DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › Ola S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री आज से शुरू, 499 रुपये में बुकिंग और 2,999 रुपये EMI
ऑटो

Ola S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री आज से शुरू, 499 रुपये में बुकिंग और 2,999 रुपये EMI

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 15 Sep 2021 06:53 PM
Ola S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री आज से शुरू, 499 रुपये में बुकिंग और 2,999 रुपये EMI

Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर आखिरकार देश भर में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। बीते दिनों कंपनी ने अपने स्कूटर को दो वेरिएंट्स Ola S1 और S1 Pro में लॉन्च किया था। इसके एंट्री लेवल S1 वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro वेरिएंट की कीमत 1,29,999 रुपये तय की गई है। इसके अलावा ग्राहक इस स्कूटर को महज 499 रुपये में ही ऑनलाइन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं। 


इसके पहले कंपनी ने बीते 8 सितंबर को स्कूटरों की बिक्री शुरू की थी। लेकिन कंपनी के वेबसाइट में कुछ तकनीक खराबी आ जाने के कारण स्कूटर्स की सेल्स को रोक दिया गया और इसके लिए कंपनी ने ग्राहकों से माफी भी मांगी। आज 15 सितंबर से एक बार फिर से इन दोनों स्कूटरों की आधिकारिक बिक्री शुरू की जा चुकी है। 


बताया जा रहा है कि इन स्कूटरों की डिलीवरी अगले महीने यानी अक्टूबर से शुरू होगी। इन्हें सीधे ग्राहकों द्वारा बताए गए पते पर डिलीवर किया जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप केवल ऑनलाइन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप के ही माध्यम से खरीद सकते हैं। कंपनी पहले बुकिंग के आधार पर स्कूटरों की डिलीवरी करेगी। 


ola electric scooter


इच्छुक ग्राहक ओला ऐप का उपयोग करके स्कूटर के वेरिएंट और रंग का चुनाव कर सकते हैं। इसके अलावा स्कूटर खरीदने के लिए 20,000 रुपये की अग्रिम राशि का भुगतान करना होगा, बाकी अमाउंट का भुगतान आप इनवाइस जेनरेट होने के बाद कर सकते हैं। ग्राहक वैकल्पिक रूप से प्रमुख बैंकों से ऋण लेने का विकल्प भी चुन सकते हैं। बता दें कि, ओला एस1 की मासिक किस्त (EMI) 2,999 रुपये से शुरू होगी जबकि एस1 प्रो की ईएमआई 3,199 रुपये से शुरू होगी। 


कैसी है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर:


Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 3.9 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 8.5 kWका पीक पावर जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 750W की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर से तकरीबन 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी के सुपरचार्जर से ये बैटरी महज 18 मिनट में ही 50% तक चार्ज हो सकती है। Ola का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 180 से 190 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।


हालांकि, इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण तमिलनाडु के ओला फ्यूचरफैक्ट्री में किया जाएगा जो पूरी तरह से महिला कर्मचारियों द्वारा संचालित होगा। इसके लिए कंपनी ने 10,000 से अधिक महिला कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बनाई है।
 

संबंधित खबरें