Hindi Newsऑटो न्यूज़Ola S1 Air electric scooter to be available from July

ओला ने अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स का ऐलान किया, 165Km की रेंज और सिर्फ इतनी सी कीमत

ओला इलेक्ट्रिक अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 एयर (Ola S1 Air) की सेल्स जुलाई से शुरू करेगी। भाविश अग्रवाल ने इस लेकर ट्वीट भी किया है। कंपनी ने इस स्कूटर को पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया था।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 24 May 2023 06:23 PM
हमें फॉलो करें

ओला इलेक्ट्रिक अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 एयर (Ola S1 Air) की सेल्स जुलाई से शुरू करेगी। भाविश अग्रवाल ने इस लेकर ट्वीट भी किया है। कंपनी ने इस स्कूटर को पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया था। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 84,999 रुपए है। कंपनी ने इसी साल फरवरी में अपने पोर्टफोलियो को फिर से रिवाइज्ड किया था। जिसके बाद उसने S1 एयर में 3 वैरिएंट जोड़े थे। इसे तीन अलग बैटरी ऑप्शन 4kWh, 3kWh और 2kWh में खरीद सकते हैं। तीनों वैरिएंट में बैटरी पैक को छोड़कर दूसरा हार्डवेयर और डिजाइन एक-समान है। इसके टॉप वैरिएंट की रेंज 165Km है।

महंगा होने वाला है ओला ई-स्कूटर
मिनिस्ट्री ऑफ हैवी इंडस्ट्री ने एलान किया है कि सब्सिडी की रकम 15,000 रुपए प्रति किलोवाट से घटाकर 10,000 रुपए प्रति किलोवाट कर दिया गया है। सब्सिडी में की गई कटौती 1 जून से लागू होगी। इस संबंध में मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन में बताया कि घटी हुई सब्सिडी सभी रजिस्ट्रेशन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर पर 1 जून से लागू होगी। बता दें कि ऐसे वाहनों के लिए प्रोत्साहन सीमा को पहले ही 40 फीसदी से घटाकर 15 फीसदी कर दिया गया है। ऐसे में ओला स्कूटर की कीमतें 35 हजार तक बढ़ जाएंगी।

ओला S1 की रेंज और फीचर्स
ओला S1 कंपनी के पोर्टफोलियो का फ्लैगशिप प्रोडक्ट है। इसे 12 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। ये 2.9 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 116 किमी प्रति घंटे तक है। वहीं, सिंगल चार्ज पर ये 181 किमी तक रेंज देता है। इसमें 7-इंच का TFT डिस्प्ले मिलता है, जिसमें चार्जिंग, राइडिंग से जुड़ी कई डिटेल मिलती हैं। इस मॉडल के हार्डवेयर में एक ट्यूबलर फ्रेम, एक सिंगल फ्रंट फोर्क और एक रियर मोनो-शॉक शामिल है। एंकरिंग सेटअप में 220mm फ्रंट डिस्क और 180mm रियर रोटर शामिल है। भारतीय बाजार में ओला S1 प्रो का मुकाबला एथर 450X, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब से होता है।

1000 एक्सपीरियंस सेंटर का लक्ष्य
ओला इलेक्ट्रिक ने देशभर में ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए लगातार एक्सपीरियंस सेंटर खोल रहा है। अब तक कंपनी 400 से ज्यादा एक्सपीरियंस सेंटर खोल चुकी है। जल्द ही वो 500 का अंकड़ा छूने वाली है। इतना ही नहीं, अगस्त तक इस आंकड़े को बढ़ार 1000 सेंटर तक पहुंचना चाहती है। ओला के लगभग 90% ग्राहक ओला एक्सपीरियंस सेंटर के 20 किलोमीटर के दायरे में रहते हैं।

ऐप पर पढ़ें