DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › हर सेकेंड में 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है ये कंपनी, फाउंडर का दावा
ऑटो

हर सेकेंड में 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है ये कंपनी, फाउंडर का दावा

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 15 Sep 2021 09:04 PM
हर सेकेंड में 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है ये कंपनी, फाउंडर का दावा

Ola Electric Scooter: देश की प्रमुख कैब सर्विस प्रदाता कंपनी Ola ने बीते दिनों इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में पदार्पण करते हुए अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। दो वेरिएंट में पेश की गई Ola S1 और S1 Pro की बुकिंग भी महज 499 रुपये में हो रही है, और आज से इसकी आधिकारिक बिक्री भी शुरू कर दी गई है। अब कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल का दावा है कि कंपनी हर सेकेंड में 2 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री कर रही है। 


भाविश अग्रवाल ने आज सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर अपने एक पोस्ट में कहा कि, "क्रांति के लिए बाढ़ के द्वार वास्तव में खुले हैं! हम हर सेकेंड में 2 स्कूटर बेच रहे हैं! भारत पेट्रोल को खारिज कर रहा है और इलेक्ट्रिक को चुन रहा है। वो सभी लोग जिन्होनें पहले से स्कूटर को बुक कर रखा है वो इसे खरीद सकते हैं।" इसके लिए उन्होनें Ola ऐप का एक लिंक भी शेयर किया है।


बता दें कि, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के एंट्री लेवल S1 वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro वेरिएंट की कीमत 1,29,999 रुपये तय की गई है। बताया जा रहा है कि इन स्कूटरों की डिलीवरी अगले महीने यानी अक्टूबर से शुरू होगी। इन्हें सीधे ग्राहकों द्वारा बताए गए पते पर डिलीवर किया जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप केवल ऑनलाइन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप के ही माध्यम से खरीद सकते हैं। कंपनी पहले बुकिंग के आधार पर स्कूटरों की डिलीवरी करेगी। 


कैसी है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर:


Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 3.9 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 8.5 kWका पीक पावर जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 750W की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर से तकरीबन 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी के सुपरचार्जर से ये बैटरी महज 18 मिनट में ही 50% तक चार्ज हो सकती है। Ola का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 180 से 190 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।
 

संबंधित खबरें