DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर का सामने आया लुक, फुल चार्ज पर चलेगा 240Km
ऑटो

Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर का सामने आया लुक, फुल चार्ज पर चलेगा 240Km

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Mon, 08 Mar 2021 12:19 PM
Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर का सामने आया लुक, फुल चार्ज पर चलेगा 240Km

मोबाइल ऐप आधारित टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी Ola (ओला) दोपहिया बाजार में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी जल्द ही भारत में अपनी पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। लेकिन इससे पहले ही इस स्कूटर की ऑफिशियल इमेज सामने आ चुकी है। हालांकि कंपनी 2021 की दूसरी छमाही में इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतार सकती है। बता दें कि, Ola ने पिछले साल ही नीदरलैंड की इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड Etergo का अधिग्रहण किया है। कंपनी एटर्गो के तकनीक और फीचर्स का इस्तेमाल अपने आने वाली स्कूटर में करेगी। 

 

ये भी पढ़ें:- स्क्रैपिंग पॉलिसी: पुरानी कार को करें कबाड़, नई खरीदने पर मिलेगी 5% की छूट

 

ऐसा होगा Ola के नए स्कूटर का डिजाईन 
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में सिंगल साइड स्विंगआर्म, फ्रंट में मेंटेलिस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन और फ्रंट में डिस्क ब्रेक की सुविधा है। ओला ई स्कूटर में मामूली कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं ताकि यह डच ब्रांड से अलग रहे। बता दें कि Etergo ऐप स्कूटर स्वैपेबल हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी के साथ आता है। जो 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है और महज 3.9 सेकेंड में ही 45 किलोमीटर प्रतिघंटा का रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसमें 50 लीटर की क्षमता का स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है। 

 

 

ये भी पढ़ें:- इन 15 देशों में भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस (DL) से चला सकते हैं गाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

 

OLA तमिलनाडु में बना रही है दुनिया की सबसे बड़ी ई-स्‍कूटर फैक्‍ट्री
OLA ने तमिलनाडु में 500 एकड़ जमीन पर दुनिया की सबसे बड़ी ई-स्‍कूटर फैक्‍ट्री को बनाने की शुरूआत कर दी है। कंपनी अगले कुछ महीनों में अपने कारखाने के संचालन के लिए तेजी से काम कर रही है। फैक्ट्री को रिकॉर्ड समय में तैयार करने के लिए 10 मिलियन से ज्यादा मानव-घंटे कार्य की योजना बनाई गई है। रिपोर्ट्स की माने तो इस फैक्ट्री के बन्ने से करीब 10,000 नौकरियां मिलेगी। 

 

संबंधित खबरें