DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च से पहले कलर्स का हुआ खुलासा, इन 10 रंगों में होगी उपलब्ध
ऑटो

OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च से पहले कलर्स का हुआ खुलासा, इन 10 रंगों में होगी उपलब्ध

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 22 Jul 2021 02:39 PM
OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च से पहले कलर्स का हुआ खुलासा, इन 10 रंगों में होगी उपलब्ध

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Ola Electric जल्द ही घरेलू बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इस आने वाली स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी है। जिसे ग्राहक महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं। बीते दिनों कंपनी के चेयरमैन और सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस स्कूटर के रंगों को लेकर एक पोल ट्वीट किया था। अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा की है कि ये स्कूटर कुल 10 रंगों में बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 


हालांकि इन सभी रंगों के वास्तविक नामों का खुलासा कंपनी स्कूटर के लॉन्च के वक्त करेगी। लेकिन जैसा कि कंपनी द्वारा तस्वीर साझा की गई है उसके अनुसार ये स्कूटर, रेड, येलो, ब्लू, पिंक, ब्लैक, व्हाइट, मैटेलिक ग्रे, सिल्वर ग्रे, ग्लॉसी ब्लैक जैसे रंगों में उपलब्ध होगी। इनमें से कुछ रंगों के स्कूटरों को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। 


लॉन्च के पहले ही ओला की इस आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर में बाजार में धूम मचा दी है। बुकिंग शुरू होने के महज 24 घंटे के भीतर ही कंपनी ने इसके 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली है। अब खबर आ रही है कि कंपनी पूरे देश भर में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की होम डिलीवरी करेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पारंपरिक डीलरशिप नेटवर्क के बिना पूरे भारत में खरीदारों को होम डिलीवर किया जाएगा। 


ola electric scooter colours

हालांकि अभी इस स्कूटर के ड्राइविंग रेंज और अन्य तकनीक पहलुओं के बारे में आधिकारिक तौर पर घोषणा किया जाना बाकी है। लेकिन जानकारों का मानना है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 18 मिनट में ही शून्य से 50% तक चार्ज हो जाएगी, जिससे तकरीबन 75 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकेगा। फुल चार्ज होने पर इसकी रेंज करीब 150 किलोमीटर होने की उम्मीद है। इसमें कंपनी फुल-एलईडी लाइटिंग, फास्ट चार्जिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स देगी। 


ओला ने हाल ही में 'सीरीज एस, एस1 और एस1 प्रो' नाम के लिए ट्रेडमार्क रजिस्टर किया है, जो इलेक्ट्रिक स्कूटर के संभावित नामों और वेरिएंट की ओर इशारा करता है। ऐसा माना जा रहा है कि सीरीज एस ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज का नाम होगा और लॉन्च होने वाले पहले स्कूटर के दो वेरिएंट होंगे, जिसमें S1 और S1 Pro शामिल हो सकते हैं। 
 

संबंधित खबरें