Hindi Newsऑटो न्यूज़Ola Electric opens 14 new experience centres in India plans 200 by year end

ओला ने इतने सारे शहरों में खोला शोरूम, अब यहां जाकर हाथों-हाथ खरीदो इलेक्ट्रिक स्कूटर; देखें लिस्ट

देश की नंबर-1 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक अब ग्राहकों का एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर काम कर रही है। कंपनी ने अब देश के कई मेट्रो सिटी में अपने एक्सपीरियंस सेंटर की शुरुआत की है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 01:07 PM
हमें फॉलो करें

देश की नंबर-1 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक अब ग्राहकों का एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर काम कर रही है। कंपनी ने अब देश के कई मेट्रो सिटी में अपने एक्सपीरियंस सेंटर की शुरुआत की है। यानी अब आप इन स्कूटर्स को खरीदने पहले एक्सपीरियंस सेंटर पर जाकर चलाकर देख सकते हैं। साथ ही, इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को इन सेंटर से खरीद पाएंगे। ओला के सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिटेल और टेस्ट ड्राइव आपको यहां मिल जाएगी। कंपनी ने जिन 11 शहरों में अपना एक्सपीरियंस सेंटर खोला उसमें बेंगलुरु, पुणे, अहमदाबाद, भोपाल, देहरादून, दिल्ली, हैदराबाद, कोटा, नागपुर, रांची और वदोडरा शामिल हैं। 

साल के आखिर तक 200 सेंटर खोलेगी
कंपनी अपने एक्सपीरियंस सेंटर को जल्द ही देश के कई अन्य शहरों में भी खोलने का प्लान बना रही है। कंपनी ने इस साल के आखिर तक 200 एक्सपीरियंस सेंटर खोलने प्लान बनाया है। यानी कंपनी एक महीने के अंदर इतने एक्सपीरियंस सेंटर खोल देगी। फिलहाल कंपनी के देशभर में 50 एक्सपीरियंस सेंटर खुल चुके हैं। इन सभी सेंटर्स पर बिक्री के साथ ई-स्कूटर्स की अन्य जानकारियां भी मिलेंगी। ये सेंटर सर्विस सेंटर के तौर पर भी काम करेंगे। जिससे ग्राहकों के ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में कोई खराबी आ रही है, या फिर उसे सर्विस करवाना चाहते हैं वे यहां आ सकते हैं।

अक्टूबर में 20 हजार ई-स्कूटर बेचे
इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अब ओला इलेक्ट्रिक ग्राहकों की पहली पसंद बन रहा है। अक्टूबर में कंपनी 20 हजार इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच दिए। इस शानदार सेल्स के साथ वो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट की सबसे बड़ी कंपनी भी रही। कंपनी को मंथली आधार पर 60% की शानदार ग्रोथ मिली। सेल को लेकर कंपनी ने कहा कि उसे फेस्टिवल सीजन का बहुत फायदा मिला। नवरात्रि के दौरान उसकी बिक्री चार गुना और दशहरा पर दस गुना बढ़ गई। सूत्रों के मुताबिक, ओला के लिए S1 प्रो सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा। कंपनी हर दिन औसतन 1000 यूनिट का प्रोडक्शन कर रही है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में 50% मार्केश शेयर
ओला इलेक्ट्रिक का का दावा है कि यह भारत में किसी भी EV मैन्युफैक्चरर्स के लिए अब तक की सबसे बड़ी सेल्स है। अब प्रीमियम EV सेगमेंट में उसकी बाजार हिस्सेदारी 50% के करीब है। इस सेगमेंट में एथर एनर्जी, बजाज चेतक के साथ हीरो मोटोकॉर्प विडा शामिल है। ओला ने हाल ही में अपना सबसे किफायती मॉडल ओला A1 एयर लॉन्च किया है। जिसकी कीमत 84,999 रुपए है। इस मॉडल में फीचर् को कम कर दिया है। माना जा रहा है कि इस कीमत में A1 कंपनी के ही S1 मॉडल से आगे निकल सकता है। इसकी बुकिंग फरवरी 2023 में शुरू होगी। जबकि डिलीवरी अप्रैल में शुरू हो सकती है।

ऐप पर पढ़ें