Hindi NewsAuto NewsOla Electric Motorcycles Trademarked In India 4 New Electric Bikes

ओला ने 4 इलेक्ट्रिक बाइक का भारत में ट्रेडमार्क कराया, सभी की डिटेल आई सामने; मार्केट में तहलका मचा देंगी

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त, 2023 को अपनी 4 न्यू इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश किया था। ये पहला मौका था जब कंपनी ने इनके फिजिकल मॉडल को पेश किया था। अब इनके ट्रेडमार्क की डिटेल सामने आई है।

ओला ने 4 इलेक्ट्रिक बाइक का भारत में ट्रेडमार्क कराया, सभी की डिटेल आई सामने; मार्केट में तहलका मचा देंगी
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 21 Sep 2023 12:12 PM
हमें फॉलो करें

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त, 2023 को अपनी 4 न्यू इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश किया था। ये पहला मौका था जब कंपनी ने इनके फिजिकल मॉडल को पेश किया था। इनके नाम M1 साइबर रेसर (M1 Cyber Racer), M1 एडवेंचर (M1 Adventure), M1 क्रूजर (M1 Cruiser) और डायमंड हेड (Diamond Head) शामिल हैं। अब इन सभी ई-बाइक्स के ट्रेडमार्क की डिटेल सामने आई है। इसी साल 11 जुलाई को M1 क्रूजर, 14 जुलाई को M1 साइबर रेसर और 17 जुलाई को M1 एडवेंचर का ट्रेडमार्क कराया था। जबकि डायमंड हेड का ट्रेडमार्क 8 दिसंबर, 2022 को कराया गया था। चलिए इन सभी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में डिटेल से जानते हैं।

ओला डायमंड हेड ट्रेडमार्क
ओला डायमंड हेड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का कॉन्सेप्ट फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ एकदम अलग है। इसमें डायमंड के आकार का फ्रंट एंड, ऊंचा फ्यूल टैंक मिलता है, जो इस ई-बाइक को ज्यादा अग्रेसिव बना देता है। ई-बाइक में पूरी तरह से एनक्लोज्ड फेयरिंग, एक LED हेडलाइट पॉड और सामने एक हॉरिजोंटल LED पट्टी दी है। इसकी दूसरे स्पेशल फीचर्स में डुअल-पोजीशन फुट पैग्स, 17-इंच के फ्रंट और रियर एलॉय व्हील, एक फ्यूचरिस्टिक इंजन केसिंग और एक एग्जास्ट सिस्टम शामिल है। 

ओला M1 क्रूजर ट्रेडमार्क
ओला M1 क्रूजर एक क्लासिक क्रूजर प्रोफाइल को दिखाती है। इसके फ्रंट एंड में हेक्सागोनल हाउसिंग LED हेडलैंप और DRLs दिए हैं। डिजाइन हाइलाइट्स में वन-पीस हैंडलबार, एक लॉन्ग फ्यूल टैंक, 18-17 इंच के व्हील और एक LED रनिंग ब्रेक लाइट शामिल हैं। बाइक का पिछले हिस्सा कॉम्पैक्ट दिखता है। यह हैंडलबार के अंदर एक सेंट्रल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल को इंटीग्रेटेड करता है।

ओला M1 एडवेंचर ट्रेडमार्क
ओला M1 एडवेंचर कॉन्सेप्ट की बात की जाए तो इसमें वर्टीकली LED DRLs, एक लंबी विंडस्क्रीन, लंबे मिरर और नक्कल प्रोटेक्टर के साथ एक चौड़ा वन-पीस हैंडलबार है। यह एडवेंचर-ओरिएंटेड बाइक 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर वायर-स्पोक व्हील्स से लैस है। इसमें पिरेली स्कॉर्पियन STR टायर लगे हैं। सस्पेंशन सेटअप में आगे USD फोर्क्स और पीछे एक लंबी-यात्रा वाला मोनोशॉक दिया है।

ओला M1 साइबर रेसर ट्रेडमार्क
अब बात करें ओला M1 साइबर रेसर की तो इसका नाम रोडस्टर कॉन्सेप्ट के साथ जुड़े होने की उम्मीद है। जिसमें एक कॉम्पैक्ट फ्रंट एंड हाउसिंग, एक छोटी विंडस्क्रीन और हेडलाइट के रूप में काम करने वाली एक LED स्ट्रिप दी है।

ऐप पर पढ़ें