DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोदेखिए महिलाएं कैसे बना रही हैं Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, CEO ने शेयर किया वीडियो

देखिए महिलाएं कैसे बना रही हैं Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, CEO ने शेयर किया वीडियो

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Wed, 27 Oct 2021 03:54 PM
देखिए महिलाएं कैसे बना रही हैं Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, CEO ने शेयर किया वीडियो

देश की प्रमुख कैब सर्विस प्रदाता कंपनी Ola ने हाल ही में इंडियन मार्केट में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 को लॉन्च किया था। आकर्षक लुक और कीमत के साथ एडवांस फीचर्स से लैस इस स्कूटर को लोगों ने हाथो हाथ लिया है। बेहद ही कम समय में इस स्कूटर ने शानदार बुकिंग दर्ज की है। अब कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस स्कूटर की मेकिंग का एक वीडियो साझा किया है। 


ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि ओला फ्यूचरफैक्ट्री में शॉपफ्लोर पर महिला कर्मचारी डिलीवरी से पहले ओला एस 1 स्कूटर के उत्पादन को आगे बढ़ा रही है। भाविश अग्रवाल ने अपने ट्वीट में कहा स्कूटर के मैन्युफैक्चरिंग का वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि, "स्कूटरों का उत्पादन चरम पर है। हमारे फ्यूचरफैक्ट्री में महिलाएं तेजी से उत्पादन बढ़ा रही हैं!"


हाल ही में ओला के सीईओ अग्रवाल ने कंपनी के पहले हाइपरचार्जर को लॉन्च करने की घोषणा की थी। इस दौरान उन्होंने ट्विटर पर ओला इलेक्ट्रिक के पहले हाइपरचार्जर में चार्ज होने वाले ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की तस्वीरें भी साझा की थी। कंपनी का लक्ष्य भारत के 400 शहरों में अपने हाइपरचार्जर नेटवर्क के तहत 1 लाख से अधिक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करना है। ओला का दावा है कि चार्जिंग पॉइंट 18 मिनट की चार्जिंग के साथ 75 किमी की रेंज प्रदान करेंगे।


बीते दिनों कंपनी ने इस स्कूटर के लॉन्च के समय इसकी बुकिंग शुरू की थी, और पहले फेज में स्कूटरों को शानदार प्रतिक्रिया मिली है। अब कंपनी 1 नवंबर से फिर से इस स्कूटर की बुकिंग शुरू करेगी। इस स्कूटर को आप महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं और ये रिफंडेबल (वापस होने वाला) अमाउंट है। 


Ola S1 की कीमत महज 85,099 रुपये और S1 Pro वेरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपये तय की गई है। ये कीमत दिल्ली के अनुसार है और इसमें राज्य की तरफ से दी जाने वाली सब्सिडी को शामिल किया गया है। कंपनी ने इस स्कूटर में ऑर्टिफिशियल साउंड सिस्टम दिया है, जिससे आप अपने मूड के अनुसार स्कूटर की आवाज को बदल सकते हैं। इस स्कूटर में कंपनी ने 4G कनेक्टिविटी सिस्टम दिया है, जिससे ये हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहता है। 


ola electric scooter

बैटरी और ड्राइविंग रेंज: 


Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 3.9 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 8.5 kWका पीक पावर जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 750W की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर से तकरीबन 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी के सुपरचार्जर से ये बैटरी महज 18 मिनट में ही 50% तक चार्ज हो सकती है।


कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 180 से 190 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इतना ही नहीं ये स्कूटर महज 3 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसमें तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर शामिल है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें