Hindi NewsAuto Newsofficial sketch of 2019 volkswagen jetta released

डेट्रॉयट मोटर शो 2018 में पेश होगी फॉक्सवेगन की नई ज़ेटा, देखें एक झलक

फॉक्सवेगन ने नई ज़ेटा के स्क्रेच जारी किए हैं। इसे अगले साल 13 जनवरी से 28 जनवरी के बीच आयोजित होने वाले डेट्रॉयट मोटर शो-2018 में पेश किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी...

डेट्रॉयट मोटर शो 2018 में पेश होगी फॉक्सवेगन की नई ज़ेटा, देखें एक झलक
लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीThu, 14 Dec 2017 01:44 PM
हमें फॉलो करें

फॉक्सवेगन ने नई ज़ेटा के स्क्रेच जारी किए हैं। इसे अगले साल 13 जनवरी से 28 जनवरी के बीच आयोजित होने वाले डेट्रॉयट मोटर शो-2018 में पेश किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी बिक्री 2018 के आखिर तक शुरू होगी। तस्वीर पर गौर करें तो नई ज़ेटा का डिजायन फॉक्सवेगन पसात से मिलता-जुलता है। कूपे कार वाला अहसास लाने के लिए इस में स्वूपिंग रूफलाइन दी गई है।

cardekho.com के अनुसार नई ज़ेटा को फॉक्सवेगन ग्रुप के एमक्यूबी प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने वाली नई ज़ेटा में मौजूदा मॉडल वाला 1.4 लीटर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, नई पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। भारत में नई ज़ेटा को लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। अगर नई ज़ेटा को भारत में लॉन्च किया जाता है तो यहां 1.4 लीटर टीएसआई इंजन के अलावा 2.0 लीटर टीडीआई डीज़ल इंजन का विकल्प भी मिलेगा।

ऐप पर पढ़ें