Hindi Newsऑटो न्यूज़Odysse E2Go electric scooter launched price at Rs 55499 Driving Range and Features

Odysse E2Go: लॉन्च हुआ बेहद ही किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 60Km और कीमत है बस इतनी

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों के सेग्मेंट में एक और नए प्लेयर की एंट्री हुई है। प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Odysse Electric Vehicles ने आज देश में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर E2Go को लॉन्च किया...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 12 Jan 2021 09:14 PM
हमें फॉलो करें

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों के सेग्मेंट में एक और नए प्लेयर की एंट्री हुई है। प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Odysse Electric Vehicles ने आज देश में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर E2Go को लॉन्च किया है। यह लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, लेकिन डेजी यूज के लिए बेहद ही उपयोगी साबित होगी। कंपनी ने इस स्कूटर की शुरूआती कीमत 55,499 रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) तय की है। 


Odysse E2Go इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसे ड्राइव करने के लिए चालक को न तो ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत है और नहीं रजिस्ट्रेशन या इंश्योरेंस की। चूकिं इस स्कूटर की टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है, इसलिए इन दस्तावेजों की जरूरत नहीं है। रोजमर्रा की जिंदगी में इस स्कूटर की उपयोगिता और भी बढ़ जाती है क्योंकि कंपनी ने इसमें बेहतर फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है। 


यह भी पढें: TVS Jupiter का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लॉन्च! मिलते हैं यह खास फीचर्स और कीमत है बस इतनी

कंपनी ने इस स्कूटर को लिथियम इऑन और लिड एसिड दोनों बैटरी पैक के साथ बाजार में लॉन्च किया है। इसके लिड एसिड वैरिएंट की कीमत 55,499 रुपये और लिथियम इऑन वैरिएंट की कीमत 66,499 रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) है। बैटरी के अलावां इन दोनों वैरिएंट्स अन्य सभी फीचर्स और तकनीक एक समान ही है। 


बैटरी और ड्राइविंग रेंज: कंपनी ने इसके दोनों वैरिएंट्स में 250W की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है। इसके एक वैरिएंट में कंपनी ने 28AH की क्षमता का लिड एसिड बैटरी और दूसरे वैरिएंट में 1.26kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी का प्रयोग किया है। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 3.5 से 4 घंटे का समय लगता है। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है, और यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। 


Odysse E2Go के फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में स्प्रिंग हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिया है। इसके अलावां इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया है। स्कूटर में कंपनी ने ट्यूबलेस टायर का प्रयोग किया है, जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, एंटी थेफ्ट लॉक, USB चार्जिंग, रिवर्स गियर फंक्शन, तीन ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं। यह स्कूटर कुल चार रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है। 
 

ऐप पर पढ़ें