Hindi Newsऑटो न्यूज़Now Tata Motors launched 6 models in Bhutan including Tiago Nexon and safari

अब भूटान में जलवा दिखाएंगी Tata Motors की गाड़ियां, एक साथ लॉन्च किए 6 मॉडल्स

भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही टाटा मोटर्स (Tata Motors) अब भूटान में जलवा दिखाने जा रही है। कंपनी ने अपने पैसेंजर्स गाड़ियों को भूटान के मार्केट में उतार दिया है। कंपनी की ओर से शुक्रवार को...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 21 Jan 2022 07:47 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही टाटा मोटर्स (Tata Motors) अब भूटान में जलवा दिखाने जा रही है। कंपनी ने अपने पैसेंजर्स गाड़ियों को भूटान के मार्केट में उतार दिया है। कंपनी की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया कि Samden Vehicles ( भूटान में यात्री वाहनों का आधिकारिक डिस्ट्रिब्यूटर) के साथ मिलकर टाटा मोटर्स ने भूटान में अपनी गाड़ियों को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है। 

भूटान में कंपनी के जिन मॉडल्स की बिक्री की जाएगी उनमें- Tiago, Tigor, Altroz, Nexon, Harrier और फ्लैगशिप एसयूवी Safari शामिल हैं। टाटा मोटर्स के इन पैसेंजर व्हीकल्स को 'इम्पैक्ट 2.0' डिजाइन लैंग्वेज के तहत डिजाइन किया गया है, जो बेस्ट सेफ्टी स्डैंडर्ड के साथ शानदार परफॉर्मेंस ऑफर करते हैं। नेक्सॉन भारत की पहली 5-स्टार Global NCAP रेटेड कार रही है, जबकि अल्ट्रोज़ 5-स्टार GNCAP सेफ्टी के साथ अपने सेगमेंट में अकेली हैचबैक है। 4-स्टार ग्लोबल एनकैप सेफ्टी रेटिंग वाली टियागो और टिगोर अपनी कैटेगरी में सबसे सुरक्षित हैं। 

किस मॉडल की क्या कीमत
कंपनी ने टाटा टियागो की शुरुआती कीमत 7.34 लाख Nu (भूटानी नगुल्टम), टाटा टिगोर की शुरुआती कीमत 7.99 लाख Nu, टाटा नेक्सॉन की शुरुआती कीमत 10.55 लाख Nu, टाटा अल्ट्रॉज की शुरुआती कीमत 8.95 लाख Nu, टाटा हैरियर की शुरुआती कीमत 18.38 लाख Nu, टाटा सफारी की शुरुआती कीमत 24.42 लाख Nu है। बता दें कि भूटान की करेंसी लगभग भारतीय रुपये के बराबर है। 

टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल के हेड (इंटरनेशनल बिजनेस) मयंक बालदी ने अपने बयान में कहा, ''भूटान हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। नई जेनरेशन के बीएस6 पैसेंजर व्हीकल्स के साथ इस बाजार में हम अपनी जगह बनाने के लिए तैयार हैं। हमारी कारों को तीन मुख्य पिलर्स पर बनाया गया है - डिज़ाइन, सेफ्टी और ड्राइविंग प्लेजर. नई फॉरएवर रेंज बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आती है।'' 

ऐप पर पढ़ें