Now everyone can buy tata tigor electric car Prices start from Rs 12 59 lakhs - अब हर कोई खरीद सकता है टाट टिगॉर इलेक्ट्रिक कार, जानिए कीमत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब हर कोई खरीद सकता है टाट टिगॉर इलेक्ट्रिक कार, जानिए कीमत

now everyone can buy tata tigor electric car prices start from rs 12 59 lakhs  photo source- cardekh

सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों पर भारी सब्सिडी के बाद ऑटो कंपनियों का इस तरफ झुकाव बढ़ गया है। इसी को ध्यान में देखते हुए कई ऑटो कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों पर ज्यादा जोर दे रही हैं। हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपडेट टिगॉर इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया है। यह तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। टाटा टिगॉर ईवी को पहले सरकारी बेड़े और टैक्सी सेगमेंट में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अब इस कार को आप अपने निजी इस्तेमाल के लिए भी खरीद सकते हैं। शुरूआत में यह कार देश के चुनिंदा 30 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। 

वेरिएंट और प्राइस

 

एक्सई+

एक्सएम+

एक्सटी+

एक्स-शोरूम, दिल्ली

13.09 लाख रुपये

13.26 लाख रुपये

13.41 लाख रुपये

एक्स-शोरूम, पैन इंडिया

12.59 लाख रुपये

12.76 लाख रुपये

12.91 लाख रुपये

 

CarDekho.com के मु्तबिक दिल्ली में प्राइवेट इस्तेमाल के लिए टिगॉर ईवी की कीमत 13.09 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं देश के बाकी शहरों में  इसकी शुरूआती कीमत 12.59 लाख रुपये है। सरकारी सब्सीडी कम करने के बाद टैक्सी सेगमेंट वालों के लिए इस कार की कीमत 9.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। 

एआरएआई के अनुसार अपडेट टिगॉर ईवी की रेंज में इजाफा हुआ था। पहले यह कार फुल चार्ज में 142 किलोमीटर का सफर तय करती थी जबकि अब यह सिंगल चार्ज में 213 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। पहले इस में 16.2 केडब्ल्यूएच बैटरी लगी थी, जबकि अब इस कार में 21.5केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया गया है। इस में 72वॉट 3-फेस एसी इंडक्शन मोटर लगी है, जो 41 पीएस की पावर और 105 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस में ड्राइव और स्पोर्ट दो ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। 

टाटा टिगॉर ईवी में दो चार्जिंग पोर्ट दिए गए हैं, जिन में एक रेग्यूलर चार्जिंग और दूसरा फास्ट चार्जिंग के लिए है। टाटा मोटर्स ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि इसकी बैटरी को चार्ज होने में कितना समय लगेगा। 

पैसेंजर की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में ड्राइवर एयरबैग और एबीएस जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं मिड वेरिएंट से ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड दिया गया है। टिगॉर ईवी पर कंपनी तीन साल या 1,25,000 किलोमीटर की वारंटी भी दे रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Now everyone can buy tata tigor electric car Prices start from Rs 12 59 lakhs