Hindi Newsऑटो न्यूज़Nissan sale 2863 units of Magnite in January 2024 check all details here

इस कंपनी के पास अकेली एक मात्र SUV, लेकिन इसने मार्केट में झंडे गाड़ दिए; इसकी कीमत मात्र ₹6 लाख रुपये

कार निर्माता कंपनी निसान के पास अकेली एक मात्र SUV मैग्नाइट ही है, लेकिन इसने मार्केट में झंडे गाड़ दिए हैं। इसके कीमत की बात करें तो इसकी कीमत मात्र ₹6 लाख रुपये से शुरू होती है।

इस कंपनी के पास अकेली एक मात्र SUV, लेकिन इसने मार्केट में झंडे गाड़ दिए; इसकी कीमत मात्र ₹6 लाख रुपये
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 02:27 AM
हमें फॉलो करें

कार निर्माता कंपनी निसान के पास अभी एक ही मात्र कार है, जो निसान की मैग्नाइट एसयूवी होगी। जनवरी 2024 में निसान की बिक्री जनवरी 2024 में निसान की बिक्री स्कोडा और सिट्रोएन दोनों से ज्यादा रही। जनवरी 2024 में अकेले निसान मैग्नाइट के 2,863 खरीदार मिले, जो 2 प्रतिशत सालाना और 33 प्रतिशत की मासिक बिक्री को दर्शाता है। पिछले महीने जनवरी 2023 में 2,803 यूनिट्स की बिक्री देखी गई। इसके अलावा दिसंबर 2023 में मैग्नाइट की 2,150 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

यह भी पढ़ें- ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ आई कावासाकी की ये नई धांसू बाइक, 649cc इंजन से लैस; देखने के बाद नहीं हटेगी आपकी नजर!

जल्द आएगी निसान की नई डस्टर एसयूवी

आपको बता दें कि निसान ने अलग-अलग सेगमेंट में 5 नए मॉडलों के साथ अपने लाइनअप का विस्तार करने की घोषणा की है। इन अपकमिंग मॉडलों में एक एमपीवी, दो एसयूवी के साथ एक एंट्री-लेवल ईवी शामिल होगी। आने वाली एसयूवी डस्टर पर बेस्ड होगी। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड के साथ रेनो और निसान CMF-AEV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड एक एंट्री लेवल ईवी ला सकते हैं।

टाटा पंच से है मुकाबला

आपको बता दें कि कार निर्माता कंपनी निसान के पास इस समय एक मात्र एसयूवी है, जो मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड में है। यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भारतीय बाजार में टाटा की 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच से होता है। आइए जरा विस्तार से इस एसयूवी की डिटेल्स जानते हैं।

कीमत क्या है? 

निसान मैग्नाइट के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और 11.02 लाख रुपये तक जाती है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं।

इंजन पावरट्रेन 

यह एसयूवी दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आती है, जिसमें पहला 1.0 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 72PS की पावर और 96NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसके अलावा दूसरा 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 100PS की पावर और 160nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। दोनों इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ AMT और टर्बो इंजन के साथ CVT गियरबॉक्स का ऑप्शन भी रखा गया है।

ऐप पर पढ़ें