Hindi Newsऑटो न्यूज़Nissan new 7-seater SUV Terra will be equipped with these features

इन फीचर्स से लैस होगी निसान की नई 7 सीटर एसयूवी टेरा

निसान ने फिलिपिंस में नई 7-सीटर एसयूवी टेरा से पर्दा उठाया है। फिलिपिंस में इसे डीज़ल इंजन के साथ पेश किया गया है, जबकि चीन में यह केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। चीन में यह अप्रैल 2018 से बिक्री के...

इन फीचर्स से लैस होगी निसान की नई 7 सीटर एसयूवी टेरा
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीThu, 31 May 2018 08:15 PM
हमें फॉलो करें

निसान ने फिलिपिंस में नई 7-सीटर एसयूवी टेरा से पर्दा उठाया है। फिलिपिंस में इसे डीज़ल इंजन के साथ पेश किया गया है, जबकि चीन में यह केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। चीन में यह अप्रैल 2018 से बिक्री के लिए उपलब्ध है।

cardekho.com के अनुसार, चीन में उपलब्ध निसान टेरा में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 183 पीएस की पावर और 251 एनएम का टॉर्क देता है। फिलिपिंस मॉडल में 2.5 लीटर का वाईडी25 डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 190 पीएस की पावर और 450 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

निसान टेरा को बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है। यह निसान के लाइफ-स्टाइल पिक-अप ट्रक नवारा पर बेस है। इस में 7-एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और एलईडी लाइटिंग समेत कई फीचर दिए जा सकते हैं।

निसान के अनुसार टेरा एसयूवी को चीन और फिलिपिंस के अलावा दूसरे कई देशों में भी उतारा जाएगा। इस साल के आखिर तक इसे थाईलैंड और इंडोनेशिया में उतारा जाएगा। इसके बाद ब्रुनेई, कंबोडिया, लाओस, म्यांमार और वियतनाम में भी पेश किया जाएगा।

भारत के बारे में कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से होगा। ये दोनों एसयूवी भारत में भी काफी पॉपुलर हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है।

ऐप पर पढ़ें