DA Image
3 मार्च, 2021|11:06|IST

अगली स्टोरी

Nissan Magnite के लिए करना होगा लंबा इंतजार! जानिए किस शहर में कितना है वेटिंग पीरियड

nissan magnite

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan ने बीते साल भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite को लॉन्च किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रियाएं मिल रही है। लॉन्च होने के महज 30  दिनों के भीतर ही कंपनी ने इस एसयूवी के 32,800 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली है। अब इस एसयूवी की वेटिंग पीरियड भी काफी बढ़ गई है। 


जब Nissan Magnite को लॉन्च किया गया था उस वक्त इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 4.99 लाख रुपये तय की गई थी। लेकिन अब कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में इजाफा कर दिया है और इसकी कीमत 5.49 लाख रुपये से लेकर 9.59 लाख रुपये तक हो गई है। इस एसयूवी की डिमांड अपने सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है और इसे कंपनी के लिए भारतीय बाजार में बतौर गेम चेंजर देखा जा रहा है। 


यह भी पढें: ये हैं देश की टॉप 3 सबसे सस्ती बाइक्स! शुरुआती कीमत 47,654 रुपये

कितना है वेटिंग पीरियड: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Nissan Magnite की वेटिंग सबसे ज्यादा दिल्ली में है। यहां पर इस एसयूवी की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को 8 महीने तक इंतजार करना होगा। वहीं कोलकाता में इसकी वेटिंग सबसे कब है, यहां के ग्राहकों के लिए इसकी वेटिंग महज 3 महीने है। इसके अलावां मुंबई और चेन्नई में 6 महीने, बैंग्लुरु और हैदराबाद में 4 महीने का वेटिंग पीरियड बताया जा रहा है। 


मिलता है यह इंजन: कंपनी ने इस एसयूवी को दो अलग अलग इंजन के साथ बाजार में उतारा है। एक वैरिएंट में कंपनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड: कंपनी का दावा है कि, नई Nissan Magnite के टॉप वैरिएंट्स के XV और XV (प्रीमियम) को सबसे ज्यादा 60 प्रतिशत लोगों ने चुना है। इसके अलावां तकरीबन 30 प्रतिशत लोगों ने सीवीटी ऑटोमेटिक वैरिएंट का चुनाव किया है। कंपनी ने इस एसयूवी में कुछ क्लॉस लीडिंग फीचर्स भी दिए हैं, जो कि इसे अन्य मॉडलों से बेहतर बनाते हैं। जैसे कि, 360-डिग्री अराउंड व्यू कैमरा, वायरलेस एप्पल कार प्ले, एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी, 7.0 इंच का TFT डिस्प्ले, पुश बटन स्टार्ट, वॉयस रिकोग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग इत्यादि शामिल है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nissan Magnite Waiting Period Got Longer Here is City wise List Delhi Mumbai Kolkata Chennai