DA Image
20 अप्रैल, 2021|8:58|IST

अगली स्टोरी

Nissan Magnite के लिए करना होगा इंतजार! 6 महीने तक बढ़ा वेटिंग पीरियड, इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड

nissan magnite

Nissan Magnite को हाल ही में भारतीय बाजार में लांच किया गया है। यह कंपनी की तरफ पेश की जाने वाली सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस SUV को खूब पसंद किया जा रहा है। लगातार बढ़ते डिमांड के चलते इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड भी बढ़कर 6 महीने तक पहुंच गया है। 


हाल ही में कंपनी ने घोषणा की थी कि उसने पहले हफ्ते में ही इस एसयूवी के 5,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। इसके अलावां तकरीबन 50,000 से ज्यादा लोगों ने नई Nissan Magnite के बारे में पूछ-ताछ की है। कंपनी ने इस एसयूवी को दो अलग अलग इंजन के साथ बाजार में उतारा है। एक वैरिएंट में कंपनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। 


यह भी पढें: Hero से लेकर Bajaj तक की सबसे सस्ती बाइक्स! देती हैं 85 Kmpl तक का माइलेज और शुरूआती कीमत महज 44,122 रुपये

इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी कीमत 4.99 लाख रुपये से लेकर 9.45 लाख रुपये के बीच है। जानकारी के अनुसार ग्राहक सबसे ज्यादा टॉप वैरिएंट का चुनाव कर रहे हैं। 


यह भी पढें: Tata Tiago से लेकर Maruti Brezza तक, ये हैं देश की सबसे सुरक्षित गाड़ियां! कीमत 10 लाख रुपये से भी कम

इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड: कंपनी का दावा है कि, नई Nissan Magnite के टॉप वैरिएंट्स के XV और XV (प्रीमियम) को सबसे ज्यादा 60 प्रतिशत लोगों ने चुना है। इसके अलावां तकरीबन 30 प्रतिशत लोगों ने सीवीटी ऑटोमेटिक वैरिएंट का चुनाव किया है। कंपनी ने इस एसयूवी में कुछ क्लॉस लीडिंग फीचर्स भी दिए हैं, जो कि इसे अन्य मॉडलों से बेहतर बनाते हैं। जैसे कि, 360-डिग्री अराउंड व्यू कैमरा, वायरलेस एप्पल कार प्ले, एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी, 7.0 इंच का TFT डिस्प्ले, पुश बटन स्टार्ट, वॉयस रिकोग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग इत्यादि शामिल है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nissan Magnite Waiting Period Goes Up to 6 Months here is price and features detail