Hindi Newsऑटो न्यूज़Nissan Magnite third price increase in April 2021 since launch know details

तीसरी बार महंगी होने जा रही Nissan की यह धांसू कार, जानें डीटेल

अधिकतर कार मेकर कंपनियां अप्रैल 2021 से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही हैं। जापान की कंपनी निसान भी 1 अप्रैल से अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी करेगी। ऐसे में कंपनी की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 26 March 2021 02:02 PM
हमें फॉलो करें

अधिकतर कार मेकर कंपनियां अप्रैल 2021 से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही हैं। जापान की कंपनी निसान भी 1 अप्रैल से अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी करेगी। ऐसे में कंपनी की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite भी महंगी होने जा रही है। दिसंबर 2020 में हुई लॉन्चिंग के बाद से यह तीसरी बार है जब इस कार के दाम में इजाफा होगा। इस कार का मुकाबला फोर्ड इकोस्पोर्ट, हुंडई वेन्यू, किया सॉनेट, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300, मारुति ब्रेजा, और रेनो काइगर जैसी गाड़ियों के साथ रहता है। 

पहली बार कंपनी ने पिछले साल उस समय निसान मैग्नाइट के दाम बढ़ाए थे, जब कार का इंट्रोडकटरी ऑफर बंद हुआ था। उस समय इसके बेस मॉडल के दाम में 50 हजार रुपये का इजाफा हुआ था। फिर मार्च 2021 की शुरुआत में निसाम मे कार के टर्बो वेरिएंट की कीमत 30 हजार रुपये बढ़ाई थी। अब माना जा रहा है कि कार के सभी वेरिएंट की कीमत में इजाफा होने जा रहा है।  

40 हजार से ज्यादा बुकिंग 
निसान मैग्नाइट को ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। कंपनी का दावा है कि 4-5 महीनों में ही कार को 40,000 से अधिक बुकिंग मिली है। कई शहरों में इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड 7-8 महीने का है। निसान ने अब तक कुल 6,500 से ज्यादा मैग्नाइट की डिलीवरी की है। कंपनी ने कहा कि वे वेटिंग पीरियड को कम करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

कार के खास फीचर्स
कार में LED इंडिकेटर्स, LED हेडलैंप्स, LED DRL और LED फॉग लैंप्स के साथ 336 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें  8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, JBL स्पीकर्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रियर आर्मरेस्ट और कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। कार दो इंजन ऑप्शन- 1.0 लीटर नेचुरली एसपीरेटेड और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल में आती है। ये इजन क्रमश: 71 bhp की पावर व 96 Nm का टॉर्क और 99 bhp की पावर व 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं।

ऐप पर पढ़ें