Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोइस सस्ती SUV को मिली 65 हजार से ज्यादा बुकिंग, कंपनी की सेल 261% बढ़ी

इस सस्ती SUV को मिली 65 हजार से ज्यादा बुकिंग, कंपनी की सेल 261% बढ़ी

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Fri, 01 Oct 2021 04:38 PM
इस सस्ती SUV को मिली 65 हजार से ज्यादा बुकिंग, कंपनी की सेल 261% बढ़ी

इस खबर को सुनें

निसान की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी की मानें तो इस कार को अब तक 65 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। निसान मैग्नाइट की सफलता के कारण ही कंपनी की बिक्री में 261 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है। दरअसल, सितंबर 2021 में निसान की कुल 2861 गाड़ियां बिकी हैं, जबकि पिछले साल सितंबर में कंपनी की कुल 780 गाड़ियां बिकी थीं। 

Nissan Magnite की कीमत 
निसान मैग्नाइट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 5.59 लाख रुपये से लेकर 10.00 लाख रुपये के बीच है।  कार कुल पांच वेरिएंट XE, XL, XV, XV Premium, और XV Premium (O) में आती है। यह दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। कंपनी ने जब Nissan Magnite को बाजार में लॉन्च किया था, उस वक्त इसकी शुरूआती कीमत 4.99 लाख रुपये तय की गई थी। लेकिन अब इसकी कीमत में इजाफा कर दिया गया है। 

nissan magnite

यह भी पढ़ें: इस प्रीमियम सेडान की बाजार में धूम, शानदार स्पेस और एडवांस फीचर्स के चलते बिक्री में पूरे 1567% का इजाफा

ऐसे हैं फीचर्स
कंपनी ने इस एसयूवी में कुछ क्लॉस लीडिंग फीचर्स भी दिए हैं, जो कि इसे अन्य मॉडलों से बेहतर बनाते हैं। एसयूवी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटो एसी के फीचर्स दिए गए हैं। एक्सटीरियर में 16-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील, और LED DRL के साथ एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। कार के टॉप मॉडल में एक वायरलेस चार्जर, एयर प्योरीफायर, जेबीएल स्पीकर, LED स्कफ प्लेट, एंबिएंट लाइटिंग और पडल लैंप शामिल हैं। हालांकि इसमें सनरूफ नहीं मिलता। 

यह भी पढ़ें: 25 पैसे के खर्च में चलेगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 160Km की ड्राइविंग रेंज और 499 रुपये में करें बुक

दो इंजन ऑप्शन
निसान मैग्नाइट में दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। पहला इंजन 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा, यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरा इंजन 5 स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स के ऑप्शन में आता है। 

epaper

संबंधित खबरें