Hindi Newsऑटो न्यूज़Nissan Magnite sub compact SUV crossed 72000 bookings price starts from 5 7 lakhs

ग्राहकों को खूब भा रही यह सस्ती SUV, 72 हजार से ज्यादा बुकिंग, कीमत 5.7 लाख से शुरू

ग्राहकों को निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी पसंद आ रही है। निसान का दावा है कि लॉन्चिंग के बाद से इस एसयूवी को 72 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। इसके साथ ही कार की 30...

ग्राहकों को खूब भा रही यह सस्ती SUV, 72 हजार से ज्यादा बुकिंग, कीमत 5.7 लाख से शुरू
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 27 Nov 2021 01:09 PM
हमें फॉलो करें

ग्राहकों को निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी पसंद आ रही है। निसान का दावा है कि लॉन्चिंग के बाद से इस एसयूवी को 72 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। इसके साथ ही कार की 30 हजार से ज्यादा यूनिट्स को डिलिवर कर दिया गया है। कंपनी ने इस कार को दिसंबर 2020 में लॉन्च किया था। बेहद प्रतिस्पर्धी सेगमेंट और कोविड-19 जैसी चुनौतियों के बावजूद यह एसयूवी कंपनी के लिए एक सफल प्रोडक्ट साबित हुई। 

निसान ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि अब तक मैग्नाइट के लिए 72,000 बुकिंग मिल चुकी है, जबकि 30,000 यूनिट्स की डिलीवरी हो गई है। गुरुग्राम में निसान डीलरशिप पर एक समारोह में 30,000वीं यूनिट एक ग्राहक को सौंपी गई। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए तो खरीदा ही जा सकता है, साथ ही ग्राहकों को सब्सक्रिप्शन-बेस्ड सर्विस भी ऑफर की जा रही है। 

Magnite की कीमत और फीचर्स
निसान मैग्नाइट की कीमत 5.71 लाख रुपये से 10.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। यह एक फीचर लोडेड कार है, जिसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और रियर एसी वेंट के साथ ऑटो एसी से लैस किया है। टॉप वेरिएंट में आपको एयर प्योरीफायर, एंबिएंट लाइटिंग, और पडल लैंप्स की भी सुविधा है। हालांकि इसमें सनरूफ का फीचर नहीं मिलता।

यह सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आती है। एसयूवी में दो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन हैं। पहला नैचुरली एस्पिरेटेड 1-लीटर (72PS/96Nm) और दूसरा 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल (100PS/160Nm) इंजन है। इसमें 5-स्पीड एमटी के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल मिलता है। 

ऐप पर पढ़ें