DA Image
3 जनवरी, 2021|1:52|IST

अगली स्टोरी

Nissan Magnite का धमाका: हर दिन बुक हुईं 1,000 गाड़ियां! क्या साल 2021 के लिए सोल्ड-ऑउट हो चुकी है SUV?

nissan magnite bookings

Nissan Magnite Bookings: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan ने पिछले साल के अंत में भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती सब कॉम्पैक्ट स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) Nissan Magnite को लॉन्च किया था। इस छोटी एसयूवी को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रियाएं मिल रही है। इस SUV की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कंपनी ने तकरीबन महीने के भीतर ही इसके 30,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है, जो कि औसत 1,000 बुकिंग के बराबर है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीते दिसंबर महीने के आखिरी 14 दिनों में सबसे ज्यादा बुकिंग दर्ज की गई है। हाल ही में Nissan Magnite की एशियन NCAP क्रैश रिपोर्ट भी सामने आई है जिसमें इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है। शानदार बुकिंग के चलते इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड भी तकरीबन 8 महीने तक पहुंच गया है। 


2021 के लिए हो चुकी है सोल्ड ऑउट: कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि Nissan के कुछ डीलर्स ने इस एसयूवी की बुकिंग लेनी बंद कर दी है। बताया जा रहा है कि यह एसयूवी साल 2021 के लिए सोल्ड ऑउट हो चुकी है। इस एसयूवी ने बीते 31 दिसंबर को अकेले 5,000 से ज्यादा बुकिंग दर्ज की है। कम कीमत, स्पोर्टी लुक और बेहतर माइलेज के चलते लोग इस एसयूवी को खासा पसंद कर रहे हैं। 


यह भी पढें: ₹20 हजार तक महंगी होगी Kia Sonet सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, जानिए क्या होगी नई कीमत

कंपनी ने जब Nissan Magnite को बाजार में लॉन्च किया था, उस वक्त इसकी शुरूआती कीमत 4.99 लाख रुपये तय की गई थी। खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही इसके कीमत में इजाफा करने वाली है। कंपनी ने इसे पांच अलग अलग ट्रिम और दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.45 लाख रुपये है। 


मिलता है यह इंजन विकल्प: एक वैरिएंट में कंपनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।


इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड: कंपनी का दावा है कि, नई Nissan Magnite के टॉप वैरिएंट्स के XV और XV (प्रीमियम) को सबसे ज्यादा 60 प्रतिशत लोगों ने चुना है। इसके अलावां तकरीबन 30 प्रतिशत लोगों ने सीवीटी ऑटोमेटिक वैरिएंट का चुनाव किया है। कंपनी ने इस एसयूवी में कुछ क्लॉस लीडिंग फीचर्स भी दिए हैं, जो कि इसे अन्य मॉडलों से बेहतर बनाते हैं। जैसे कि, 360-डिग्री अराउंड व्यू कैमरा, वायरलेस एप्पल कार प्ले, एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी, 7.0 इंच का TFT डिस्प्ले, पुश बटन स्टार्ट, वॉयस रिकोग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग इत्यादि शामिल है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nissan Magnite Registering Average 1000 Bookings Per Day Sold Out For 2021