Hindi Newsऑटो न्यूज़Nissan Magnite Price Hiked For The Third Time This Year Here is complete variants price list

Nissan Magnite खरीदना पड़ेगा महंगा, लगातार तीसरी बार कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें सभी वेरिएंट्स की नई कीमतें

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan ने बीते साल भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती एसयूवी Nissan Magnite को लॉन्च किया था। कम कीमत के चलते ये एसयूवी कम समय में ही ग्राहकों के बीच खासी लोकप्रिय हो गई...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 April 2021 01:12 PM
हमें फॉलो करें

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan ने बीते साल भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती एसयूवी Nissan Magnite को लॉन्च किया था। कम कीमत के चलते ये एसयूवी कम समय में ही ग्राहकों के बीच खासी लोकप्रिय हो गई है। लेकिन एक बार फिर से कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में इजाफा कर दिया है, इस बार सभी वेरिएंट्स के दाम बढ़ाए गए हैं। 


रिपोर्ट्स के अनुसार Nissan Magnite के नॉन-टर्बो वेरिएंट्स की कीमत में 33,000 रुपये का इजाफा किया गया है। वहीं टर्बो पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में 20,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। इस इजाफे के बार एसयूवी के एंट्री लेवल पेट्रोल XE वेरिएंट की कीमत 5.59 लाख रुपये हो गई है वहीं टॉप मॉडल टर्बो (XV Premium DT) वेरिएंट की कीमत 9.90 लाख रुपये हो गई है। नीचे देखिए सभी वेरिएंट्स की कीमत- 


nissan magnite new price list

ये एसयूवी दो अलग अलग नेचुरल एस्पायर्ड और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके एक वैरिएंट में कंपनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।


इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड: हाल ही में कंपनी ने दावा किया था कि, नई Nissan Magnite के टॉप वैरिएंट्स के XV और XV (प्रीमियम) को सबसे ज्यादा 60 प्रतिशत लोगों ने चुना है। इसके अलावां तकरीबन 30 प्रतिशत लोगों ने सीवीटी ऑटोमेटिक वैरिएंट का चुनाव किया है। कंपनी ने इस एसयूवी में कुछ क्लॉस लीडिंग फीचर्स भी दिए हैं, जो कि इसे अन्य मॉडलों से बेहतर बनाते हैं। जैसे कि, 360-डिग्री अराउंड व्यू कैमरा, वायरलेस एप्पल कार प्ले, एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी, 7.0 इंच का TFT डिस्प्ले, पुश बटन स्टार्ट, वॉयस रिकोग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग इत्यादि शामिल है। 


nissan magnite new price list

इस एसयूवी को आप कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप के अलावा कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं। आनलान बुकिंग के लिए महज 11,000 रुपये की धनाराशि बतौर बुकिंग अमाउंट ली जा रही है। ये इस समय बाजार में उपलब्ध सबसे किफायती कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। इसका सीधा मुकाबला बाजार में मौजूदा Renault Kiger और Tata Nexon से है। 

ऐप पर पढ़ें