DA Image
30 मार्च, 2021|10:48|IST

अगली स्टोरी

Nissan Magnite खरीदना पड़ेगा अब महंगा, 3 महीने में दूसरी बार कंपनी ने बढ़ाई कीमत

nissan magnite price list

जापानी वाहन निर्माता कंपनी ने Nissan ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite को लॉन्च किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी को 5.49 लाख रुपये के इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ पेश किया गया था। लॉन्च होने के महज तीन महीने के भीतर ही कंपनी ने दूसरी बार इस एसयूवी की कीमत में इजाफा किया है। 


हालांकि कंपनी ने Nissan Magnite के बेस वेरिएंट की कीमत में कोई भी इजाफा नहीं किया है, ये पहले जैसा ही है। लेकिन कुछ वेरिएंट्स के दाम 16 हजार रुपये से लेकर 30 हजार रुपये तक बढ़ा दिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार XV Turbo और सीवीटी वेरिएंट की कीमत में 16,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है वहीं प्रीमियम ऑप्शनल और सीवीटी ऑप्शनल वेरिएंट की कीमत में 26,000 रुपये का इजाफा किया गया है। वहीं XL टर्बो और XL टर्बो सीवीटी वेरिएंट की कीमत में सबसे ज्यादा 30,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। 


Renault Kiger या Nissan Magnite, जानिए दोनों में क्या है अंतर और कौन है आपके लिए पैसा वसूल SUV

मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी ने केवल टर्बो पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमत में इजाफा किया है। जो वेरिएंट टर्बो इंजन के साथ नहीं आते हैं उनकी कीमत पहले जैसी ही है। Nissan Magnite के एंट्री लेवल वेरिएंट की कीमत पहले जैसी ही 5.49 लाख रुपये से शुरू होती है। 
इसके XL टर्बो मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट की कीमत अब 7.29 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि पहले 6.99 लाख रुपये थी। 


वहीं XV टर्बो मैनुअल वेरिएंट की कीमत 7.98 लाख रुपये हो गई है जो कि पहले 7.82 लाख रुपये थी। इसके अलावा XL सीवीटी टर्बो वेरिएंट की कीमत 7.89 लाख रुपये से बढ़कर 8.19 लाख रुपये हो गई है। XV प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 8.85 लाख रुपये हो गई है जो कि पहले 8.72 लाख रुपये से शुरू होती थी। इसके अलावा XV पेट्रोल सीवीटी वेरिएंट की कीमत 8.88 लाख रुपये हो गई है, जो पहले 8.59 लाख रुपये थी। 


कैसी है ये एसयूवी: कंपनी ने इस एसयूवी को दो अलग अलग इंजन के साथ बाजार में उतारा है। एक वैरिएंट में कंपनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nissan Magnite Price Hiked For The Second Time In 3 Months Here is New Price List