DA Image
4 मार्च, 2021|12:11|IST

अगली स्टोरी

Nissan Magnite की बाजार में धूम, बुक हो गईं 35,000 से ज्यादा SUV

nissan magnite

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan ने बीते साल के अंत में बाजार में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Nissan Magnite  को लॉन्च किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस SUV को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। जानकारी के अनुसार, इस एसयूवी की 35,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग की जा चुकी है। 


Nissan Magnite को ग्राहकों मिल रही शानदार प्रतिक्रिया के बाद कंपनी इसे केवल डोमेस्टिक मार्केट तक ही सीमित नहीं रखना चाहती है। कंपनी ने इस छोटी एसयूवी का एक्सपोर्ट भी शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने फिलहाल इसके 5 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया है। कंपनी का मानना है कि अफ्रीका और इंडोनेशिया इस एसयूवी के लिए बेहतर मार्केट साबित होगा। 


यह भी पढें: Maruti Alto को पछाड़ नंबर 1 बनी Swift, क्रेटा से लेकर सेल्टॉस तक ये हैं देश की टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारें

हाल ही में इस एसयूवी का ग्लोबल एशियन NCAP क्रैश टेस्ट भी किया गया था। इस क्रैश टेस्ट के आधार पर बताया जा रहा है कि, यह कार फ्रंट पैसेंजर्स के चेस्ट और लोअर लेग को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करती है। क्रैश रिपोर्ट के अनुसार इस कार को व्यस्कों की सुरक्षा के लिए 39.02 प्वाइंट्स और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 16.31 प्वाइंट्स मिले हैं। वहीं सेफ्टी एसिस्ट कैटेगरी में इसे 15.28 प्वाइंट्स प्राप्त हुए हैं। 


जब Nissan Magnite को लॉन्च किया गया था उस वक्त इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 4.99 लाख रुपये तय की गई थी। लेकिन अब कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में इजाफा कर दिया है और इसकी कीमत 5.49 लाख रुपये से लेकर 9.59 लाख रुपये तक हो गई है। इस एसयूवी की डिमांड अपने सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है और इसे कंपनी के लिए भारतीय बाजार में बतौर गेम चेंजर देखा जा रहा है। 


कंपनी ने इस एसयूवी को दो अलग अलग इंजन के साथ बाजार में उतारा है। एक वैरिएंट में कंपनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


हाई है वेटिंग पीरियड: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Nissan Magnite की वेटिंग सबसे ज्यादा दिल्ली में है। यहां पर इस एसयूवी की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को 8 महीने तक इंतजार करना होगा। वहीं कोलकाता में इसकी वेटिंग सबसे कब है, यहां के ग्राहकों के लिए इसकी वेटिंग महज 3 महीने है। इसके अलावां मुंबई और चेन्नई में 6 महीने, बैंग्लुरु और हैदराबाद में 4 महीने का वेटिंग पीरियड बताया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nissan Magnite Bookings Crosses 35000 and 5 Units Exported In Dec 2020