Hindi Newsऑटो न्यूज़Nissan Magnite Base Variant Price Increased Registered 33000 Bookings

Nissan Magnite के बेस वैरिएंट के दाम बढ़ें! अब इतनी महंगी हुई सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV

जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान ने बीते साल के अंत में भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite को लॉन्च किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 Jan 2021 05:13 PM
हमें फॉलो करें

जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान ने बीते साल के अंत में भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite को लॉन्च किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरूआती कीमत महज 4.99 लाख रुपये तय की गई थी। लेकिन अब कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में इजाफा कर दिया है। 


जानकारी के अनुसार कंपनी ने नई Nissan Magnite के केवल बेस वैरिएंट के ही दाम में बढ़ोत्तरी की है। वहीं अन्य मॉडल की कीमत में इजाफे के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी हाथ नहीं लगी है। कंपनी ने इसे पांच अलग अलग ट्रिम और दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.45 लाख रुपये है। 


कितनी बढ़ी है कीमत: कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके बेस (MT XE) वैरिएंट की कीमत 5.49 लाख रुपये तय की गई है। पहले इस वैरिएंट की कीमत 4.99 लाख रुपये थी। इसकी कीमत में 50,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। इसके अलावां अन्य सभी वैरिएंट्स की कीमत पहले जितनी ही है। पिछले महीने के अंत में ही इस बात की घोषणा हो गई थी कि कंपनी इस एसयूवी के दाम में बढ़ोत्तरी करेगी। 


यह भी पढें: भारत में लॉन्च से पहले नेपाल पहुंची Tesla की इलेक्ट्रिक कारें! 2 महीने का वेटिंग पीरियड और कीमत है इतनी

मिलता है यह इंजन: एक वैरिएंट में कंपनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।


इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड: कंपनी का दावा है कि, नई Nissan Magnite के टॉप वैरिएंट्स के XV और XV (प्रीमियम) को सबसे ज्यादा 60 प्रतिशत लोगों ने चुना है। इसके अलावां तकरीबन 30 प्रतिशत लोगों ने सीवीटी ऑटोमेटिक वैरिएंट का चुनाव किया है। कंपनी ने इस एसयूवी में कुछ क्लॉस लीडिंग फीचर्स भी दिए हैं, जो कि इसे अन्य मॉडलों से बेहतर बनाते हैं। जैसे कि, 360-डिग्री अराउंड व्यू कैमरा, वायरलेस एप्पल कार प्ले, एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी, 7.0 इंच का TFT डिस्प्ले, पुश बटन स्टार्ट, वॉयस रिकोग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग इत्यादि शामिल है। 


यह भी पढें: आ रहा है Tata Altroz का इलेक्ट्रिक अवतार! कीमत से लेकर फीचर्स तक, जानिए कार से जुड़ी 5 खास बातें

बढ़ रही है लोकप्रियता: इस SUV की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कंपनी ने तकरीबन महीने के भीतर ही इसके 33,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है, जो कि औसत 1,000 बुकिंग के बराबर है। इतना ही नहीं कंपनी ने इस एसयूवी के लिए 1.80 लाख से ज्यादा इंक्वॉयरी भी दर्ज की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीते दिसंबर महीने के आखिरी 14 दिनों में सबसे ज्यादा बुकिंग दर्ज की गई है। हाल ही में Nissan Magnite की एशियन NCAP क्रैश रिपोर्ट भी सामने आई है जिसमें इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है। शानदार बुकिंग के चलते इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड भी तकरीबन 8 महीने तक पहुंच गया है।  

ऐप पर पढ़ें