DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  अब CSD कैंटीन से भी खरीद सकेंगे Nissan की सबसे सस्ती एसयूवी Magnite, कीमत है बस इतनी
ऑटो

अब CSD कैंटीन से भी खरीद सकेंगे Nissan की सबसे सस्ती एसयूवी Magnite, कीमत है बस इतनी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 14 Jun 2021 08:52 PM
अब CSD कैंटीन से भी खरीद सकेंगे Nissan की सबसे सस्ती एसयूवी Magnite, कीमत है बस इतनी

निसान इंडिया ने हाल ही में घोषणा की है कि उसके निसान और डैटसन ब्रांड्स के अन्तर्गत आने वाले वाहनों की पूरी रेंज अब कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट्स (CSD) के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी के इस विस्तृत रेंज में हाल ही में लॉन्च की गई किफायती कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite भी शामिल है। 


सुरक्षा कर्मी सीएसडी द्वारा अनुमोदित लागू छूटों और देश भर में सीएसडी डिपो के माध्यम से इनमें से किसी भी वाहन को खरीद सकते हैं। सीएसडी कैंटीन में जिन वाहनों को शामिल किया गया है उसमें निसान मैग्नाइट, किक्स के साथ दैटसन ब्रांड की रेडी-गो और गो प्रमुख हैं। बाजार में उपलब्ध इन मॉडलों की कीमत के मुकाबले सीएसडी के माध्यम से बेची जाने वाली कारों की कीमत में काफी अंतर है। 


ऑनलाइन खरीद सकेंगे कार: 


निसान इंडिया द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सीएसडी लाभार्थियों के लिए कार खरीदने की प्रक्रिया ऑनलाइन की गई है। वाहन खरीदने के लिए इच्छुक ग्राहक ऑनलाइन ही वाहन का चयन करने के साथ ही डीलर दस्तावेज अपलोड करना, कैंटीन कार्ड, केवाईसी और भुगतान हस्तांतरण कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें डीलरशिप पर भी जाने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी की आधिकारिक वेटसाइट पर ही वाहनों के बारे में पूरी जानकारी भी दी गई है। 


nissan magnite

सुरक्षा बल के योग्य ग्राहक निसान के डिजिटल प्लेटफॉर्म यानी कि वेबसाइट पर लॉग इन करते हुए डीलरशिप को सूचित करके सीएसडी ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। इस दौरान वो अपने पसंद के वाहन को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं और ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी होने के बाद डीलरशिप पर भुगतान भी किया जा सकता है।


कैसी है ये कार: 


कंपनी ने बीते साल दिसंबर महीने में इस एसयूवी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च किया था। हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में इजाफा किया था जिसके बाद इसके एंट्री लेवल पेट्रोल XE वेरिएंट की कीमत 5.59 लाख रुपये हो गई है वहीं टॉप मॉडल टर्बो (XV Premium DT) वेरिएंट की कीमत 9.90 लाख रुपये हो गई है। 


nissan magnite suv

ये एसयूवी दो अलग अलग नेचुरल एस्पायर्ड और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके एक वैरिएंट में कंपनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।


CSD कैंटीन में मिल रही है भारी छूट: 


रेगुलर कस्टमर के लिए इस एसयूवी की एक्सशोरूम कीमत भले ही 5.59 लाख रुपये से शुरू होती हो, लेकिन सीएसडी कैंटीन में इसकी कीमत 4.82 लाख रुपये से लेकर 8.20 लाख रुपये के बीच तय की गई है। इस एसयूवी में वायरलेस स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी, डिटजीटल इंस्टूमेंट, ड्राइव मोड, एयर बैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर डोर चाइल्ड सेफ्टी लॉक, ओवर स्पीड वार्निंग, हाई माउटेड स्टॉप लैम्प, रियर पार्किंग सेंसर समेत कई अन्य विशेष फीचर्स मिलते हैं। 
 

संबंधित खबरें