DA Image
21 जनवरी, 2021|6:25|IST

अगली स्टोरी

Nissan Magnite को क्रैश टेस्ट में मिली इतनी रेटिंग! VIDEO में देखिए कितनी सुरक्षित है भारत में बनी SUV

nissan magnite crash test

Nissan Magnite Crash Test: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite को लॉन्च किया था। अब इस कार का ASEAN NCAP द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया है, जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी को 4 स्टार रेटिंग मिली है। 


बता दें कि, Nissan Magnite को रेनॉल्ट और निसान के एलाइंस में तैयार किए गए CMF-A मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी ने अपनी एमपीवी Triber और आने वाली कार Kiger में भी किया है। क्रैश रिपोर्ट के अनुसार इस कार को व्यस्कों की सुरक्षा के लिए 39.02 प्वाइंट्स और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 16.31 प्वाइंट्स मिले हैं। वहीं सेफ्टी एसिस्ट कैटेगरी में इसे 15.28 प्वाइंट्स प्राप्त हुए हैं। 


इस क्रैश टेस्ट के आधार पर बताया जा रहा है कि, यह कार फ्रंट पैसेंजर्स के चेस्ट और लोअर लेग को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करती है। हालांकि सामने से इम्पैक्ट पड़ने पर चालक के चेस्ट (सीने) में चोट लग सकती है। एशियन एनकैप का दावा है कि, फ्रंट से इम्पैक्ट के दौरान केबिन पूरी तरह से स्टेबल था वहीं साइड इम्पैक्ट से भी चेस्ट को पूरी सुरक्षा मिलती है। 


जिस मॉडल को टेस्ट किया गया था, उसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC), सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावां इसमें ISOFIX चाइल्ड सेफ्टी सीट भी दिया गया है। इस एसयूवी कुल 70.60 प्वाइंट मिले हैं, जिससे इसे फोर स्टार रेटिंग मिली है। यह एसयूवी दो इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उपलब्ध है। 


nissan magnite

Nissan Magnite के एक एक वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


जब Nissan Magnite को लॉन्च किया गया था उस वक्त इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 4.99 लाख रुपये तय की गई थी। लेकिन अब कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में इजाफा कर दिया है और इसकी कीमत 5.49 लाख रुपये से लेकर 9.59 लाख रुपये तक हो गई है। इसका 1.0 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड वैरिएंट 18.75 किलोमीटर प्रतिलीटर और टर्बो वैरिएंट 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nissan Magnite 4 Star ASEAN NCAP Crash Test Video and Details