DA Image
7 मई, 2021|8:01|IST

अगली स्टोरी

Nexzu Roadlark: भारत में लॉन्च हुई दमदार इलेक्ट्रिक साइकिल, 100KM की ड्राइविंग रेंज और कीमत है इतनी

nexzu roadlark electric cycle

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खास कर दोपहिया सेग्मेंट में लोग खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। अब ये बाजार केवल इलेक्ट्रिक स्कूटरों या बाइक्स तक ही सीमित नहीं रहा है, बल्कि इलेक्ट्रिक साइकिल भी तेजी से बाजार का हिस्सा बन रहे हैं। आज Nexzu Mobility ने भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Roadlark लॉन्च किया है। 


आकर्षक लुक, दमदार बैटरी पैक और शानदार मोटर से सजी इस इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरूआती कीमत 42,000 रुपये तय की गई है। ग्राहक इस साइकिल को कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप के साथ ही वेबसाइट के ही माध्यम से भी खरीद सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में कंपनी ने डुअल बैटरी सिस्टम का प्रयोग किया है, जो कि इसे बेहतर ड्राइविंग रेंज देने में मदद करता है। 


बैटरी और ड्राइविंग रेंज: Nexzu Roadlark में कंपनी ने दो लिथियम-आईऑन बैटरियों का प्रयोग किया है, जिसमें से एक को साइकिल के फ्रेम में लगाया गया है और दूसरे को चालक की सीट के नीचे लगाया गया है। एक्सटर्नल बैटरी पैक की क्षमता 8.7Ah है, जिसे साइकिल से निकाला भी जा सकता है। वहीं फ्रेम में 5.2 Ah की क्षमता का बैटरी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में सबसे ज्यादा 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। 


nexzu roadlark electric cycle

इन बैटरियों को आसानी से आप घरेलू चार्जर से भी चार्ज कर सकते हैं। इस साइकिल में कंपनी ने 36V की क्षमता का ब्रशलेस डीसी इलेक्ट्रिक मोटर (BLDC) का प्रयोग किया है। इसमें दो ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं जिसमें ‘Pedlec' मोड में ये साइकिल 100 किलोमीटर और ‘Throttle' मोड में 75 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसकी बैटरी को चार्ज होने में महज 3 से 4 घंटे का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 


Nexzu Roadlark इलेक्ट्रिक साइकिल के निर्माण में कंपनी ने कोल्ड-रोल्ड स्टील चेचिस का प्रयोग किया है। इसके फ्रट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में स्विंगआर्म सस्पेंशन दिया है। इसमें 26 इंच का स्पोक व्हील के साथ कॉटन ट्यूब टायर दिए गए हैं। सीट को हाई डेंसिटी फोम से तैयार किया गया है, जिससे चालक को आरामदेह सफर मिले। दोनों पहियों में वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। 


मिलते हैं ये फीचर्स: जहां तक फीचर्स की बात है तो Roadlark इलेक्ट्रिक साइकिल में फ्लैट हैंडलबार और डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले में राइडिंग स्पीड, चार्जिंग, बैटरी परसेंटेज जैसी जानकारियां मिलती है। इसके अलावा LED हेडलैंप भी दिया गया है। ये साइकिल कुल चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें ब्लू, ब्लैक, रेड और सिल्वर शामिल है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nexzu Roadlark Electric Cycle Launched With 100Km Driving Range Priced At Rs 42000