फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोइस कंपनी ने भारत में लॉन्च कीं ढेर सारी मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड के साथ KTM और येजदी से मुकाबला

इस कंपनी ने भारत में लॉन्च कीं ढेर सारी मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड के साथ KTM और येजदी से मुकाबला

ग्वांगडोंग टायो मोटरसाइकिल टेक्नोलॉजी के ब्रांड ने भारतीय बाजार में अपनी नई मोटरसाइकल Zontes 350 रेंज को लॉन्च कर दिया है। नए जोंटेस बाइक रेंज की शुरुआत कीमत 3,15,000 रुपए है।

इस कंपनी ने भारत में लॉन्च कीं ढेर सारी मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड के साथ KTM और येजदी से मुकाबला
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Oct 2022 12:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ग्वांगडोंग टायो मोटरसाइकिल टेक्नोलॉजी के ब्रांड ने भारतीय बाजार में अपनी नई मोटरसाइकल Zontes 350 रेंज को लॉन्च कर दिया है। नए जोंटेस बाइक रेंज की शुरुआत कीमत 3,15,000 रुपए है। ये सभी बाइक 350cc सेगमेंट में लॉन्च हुई हैं। कंपनी ने इस सेगमेंट में पांच बाइक्स नेकेड स्पोर्ट्स, स्पोर्ट्स, कैफे रेसर, टूरर और एडवेंचर टूअरर लॉन्च की हैं। इन बाइक्स में कीलेस इग्निशन, स्लिपर क्लच, एक TFT स्क्रीन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और चार राइडिंग मोड्स जैसे शानदार फीचर्स मिलेंगे। भारतीय बाजार में इन बाइक्स का मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन, केटीएम और येजदी के एडवेंचर मॉडल से होगा।

जोंटेस बाइक का इंजन
जोंटेस की सभी बाइक में बॉश EFI सिस्टम के साथ 348cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। ये 9,500rpm पर 38hp का पावर और 7,500rpm पर 32nm की टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। सभी मोटरसाइकिल में एक समान हार्डवेयर और कंपोनेंट्स मिलते हैं। हालांकि, इनके डिजाइन और स्टाइल में बड़ा अंतर देखने को मिलता है। सभी मॉडल के फ्रंट में 320mm डिस्क और पीछे की तरफ 265mm डिस्क ब्रेक्स दिए हैं। स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS भी मिलता है। मोटरसाइकिल के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया है। बाइक को मजबूती देने और हल्का रखने के लिए एल्युमीनियम व्हील लगाए गए हैं।

मारुति की इस कार को मिल रहीं नॉनस्टॉप बुकिंग, अब तक 60 हजार ऑर्डर पेंडिंग; पेट्रोल से 28kmpl का माइलेज

जोंटेस बाइक के फीचर्स
इन बाइक्स में LED हेडलाइट्स, LED टेल लाइट्स और LED ब्लिंकर्स दिए हैं। इसमें 4 राइडिंग मोड, कीलेस कंट्रोल सिस्टम, दो फास्ट-चार्जिंग USB पोर्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, नोटिफिकेशन, स्क्रीन मिररिंग, टेल-टेल लाइट्स, कलर LCD डिस्प्ले के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसे फीचर्स दिए हैं। 

ना वैगनआर-बलेनो, ना नेक्सन-पंच, ना क्रेटा-वेन्यू, पिछले महीने लोगों ने इस सस्ती कार को जमकर खरीदा

जोंटेस बाइक की कीमत
इसके ब्लू शेड की शुरुआती कीमत 3.15 लाख रुपए है। ब्लैक और व्हाइट शेड की कीमत 3.25 लाख रुपए है। जोंटेस 350X के ब्लैक एंड गोल्ड वैरिएंट की कीमत 3.35 लाख रुपए है। वहीं (सिल्वर-ऑरेंज) और (ब्लैक-ग्रीन) वैरिएंट की कीमत 3.45 लाख रुपए है। कैफे रेसर मॉडल Zontes GK350 के ब्लैक-ब्लू वैरिएंट की कीमत 3.37 लाख रुपए है। वहीं (ब्लैक-गोल्ड) और (व्हाइट-ऑरेंज) की कीमत 3.47 लाख रुपए है। जोंटेस 350T को केवल दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इसके ऑरेंज वैरिएंट की कीमत 3.37 लाख रुपए और शैंपेन शेड की कीमत 3.47 लाख रुपए है। एडवेंचर टूरर मॉडल भी दो वैरिएंट्स में आते हैं, ऑरेंज के लिए आपको 3.57 लाख रुपए और शैंपेन मॉडल के लिए 3.67 लाख रुपए देने होंगे।