DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीजर इमेज में दिखी नई वैगन-आर की एक झलक, 23 जनवरी को होगी लॉन्च

फोटो : कार देखो

मारुति सुजुकी ने अपनी अपकमिंग थर्ड-जनरेशन वैगन-आर की झलक दिखाई है। वैगन-आर की इस टीजर इमेज में ब्लू कलर की वैगन-आर को दिखाया गया है। फोटो में कार के रियर और साइड डिजाइन को देखा जा सकता है। फोटो में इसकी नई टेल लैंप डिजाइन को साफ देखा जा सकता है। इसका डिजाइन मौजूदा वैगन-आर से बिल्कुल अलग है। इसे 23 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। 

लॉन्च से पहले जानें नई और पुरानी मारुति वैगन-आर में क्या है अंतर

cardekho.com के मुताबिक, नई वैगन-आर में टेललैंप नंबर प्लेट की ऊंचाई से शुरू होती है, जो कार की रियर विंडशील्ड को कवर करती हुई इसके टॉप तक जाती है। फोटो में दिखाई गई वैगन-आर में रियर वाइपर और वॉशर भी दिए गए है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह जेडएक्सआई वेरिएंट हो सकता है। साथ ही, फ्लोटिंग डिज़ाइन के लिए कार के बी-पिलर और सी-पिलर को काले कलर में रंगा गया है।

जानकारी के लिए बता दें, नई वैगन-आर को तीन वेरिएंट : एल, वी और जेड में उतारा जाएगा। कद-काठी के मामले में यह मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी। वैगन-आर को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उतारा जाएगा। इनमे 1.0 लीटर 3-सिलेंडर और 1.2 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन शामिल हैं। इसका 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन केवल एल और वी वेरिएंट में ही उपलब्ध होगा, वहीं 1.2 लीटर इंजन वी और जेड वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगा। 

भारत में भी इसी साल आएगी नई मर्सिडीज-बेंज जीएलई

कार की कीमत से जुड़ी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है। वर्तमान में उपलब्ध वैगन-आर की कीमत 4.15 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 5.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती हैं। उम्मीद की जा रही है कि नई वैगन-आर की कीमत भी मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। साथ ही मौजूदा मॉडल की तरह नयी वैगन-आर का भी मुकाबला हुंडई सैंट्रो, डैटसन गो और टाटा टियागो से होगा।

2019 में लॉन्च होगी टाटा हैरियर 7-सीटर, इन गाड़ियों से से होगा मुकाबला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Wagon-R teaser image released car will be launched on 23 Jan