फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोमहंगे पेट्रोल की टेंशन होगी दूर, नई Toyota Glanza में मिलगा जबर्दस्त माइलेज, 15 मार्च को लॉन्च होगी प्रीमियम हैचबैक

महंगे पेट्रोल की टेंशन होगी दूर, नई Toyota Glanza में मिलगा जबर्दस्त माइलेज, 15 मार्च को लॉन्च होगी प्रीमियम हैचबैक

Toyota की नई Glanza (Toyota Glanza 2022) का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी इस कार को भारत में 15 मार्च को लॉन्च करने वाली है। इस अपकमिंग प्रीमियम हैचबैक की प्री-बुकिंग शुरू हो...

महंगे पेट्रोल की टेंशन होगी दूर, नई Toyota Glanza में मिलगा जबर्दस्त माइलेज, 15 मार्च को लॉन्च होगी प्रीमियम हैचबैक
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 11 Mar 2022 10:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Toyota की नई Glanza (Toyota Glanza 2022) का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी इस कार को भारत में 15 मार्च को लॉन्च करने वाली है। इस अपकमिंग प्रीमियम हैचबैक की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और ग्राहक इसे ऑनलाइन या डीलरशिप पर 11 हजार रुपये देकर प्री-बुक कर सकते हैं। इसी बीच इस कंपनी ने इस कार को डीलरशिप तक पहुंचाना शुरू कर दिया है, ताकि ग्राहक इसे देखने के साथ इसकी टेस्ट ड्राइव भी कर सकें। 

मिलेगा 22.9kmpl का जबर्दस्त माइलेज
ग्राहकों के मन में ग्लांजा की एक्साइटमेंट को बनाए रखने के लिए कंपनी लगातार इसके फीचर्स को जुड़े टीजर रिलीज कर रही है। इसी कड़ी में टोयोटा ने गुरुवार को एक नया टीजर रिलीज किया। इस टीजर में ग्लांजा के फ्यूल इफीशिएंसी को हाइलाइट किया गया है। जारी किए गए टीजर के अनुसार ग्लांजा 22.9 kmpl का माइलेज देती है। आप इस टीजर को यहां देख सकते हैं:

टोयोटा ग्लांजा के फीचर 
ग्लांजा में आपको नई बलेनो (Baleno) वाला 1.2 लीटर ड्यूल VVT पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 113Nm टॉर्क और 89bhp की पावर जेनरेट करता है। कार 5-स्पीड ऑटोमैटिक और एक AMT यूनिट ट्रांसमिशन के साथ आएगी। कंपनी ने टीजर जारी करके बता दिया है कि इसकी फ्यूल इकॉनमी (ARAI) 22.9kmpl है।

यह भी पढ़ें: इस सस्ती SUV की बाजार में जबरदस्त डिमांड, 2 महीने से कम समय में मिली 50000 बुकिंग, देखें डिटेल्स 

नई ग्लांजा आपको नया मल्टी-फंक्शनल लेदर रैप्ड फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग वील देखने को मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी इसमें अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी ऑफर करने वाली है। डैशबोर्ड भी नया है और इसमें सेंटर कंसोल में हॉरिजॉन्टल AC वेंट्स दिए गए हैं। डैशबोर्ड में कंपनी नया 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देने वाली है, जो ऐपल कार प्ले, ऐंड्रॉयड ऑटो, नैविगेशन और वॉइस कमांड फीचर्स से लैस है। 

खास बात है कि कार में आपको कई प्रीमियम फीचर भी मिलेंगे। इनमें 360-डिग्री कैमरा, हेड्स-अप डिस्प्ले और फाइंड माइ कार शामिल है। रिमोट लॉक और अनलॉक फीचर के साथ आने वाली ग्लांजा 2022 में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स लगे हैं। कार में मिलने वाले अन्य जरूरी फीचर में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और हाइट अडजस्टेबल ड्राइव सीट शानिल है। 

यह भी पढ़ें: ना के बराबर है इन 5 गाड़ियों की Maintenance Cost, कीमत सिर्फ 3.25 लाख से शुरू

epaper