Hindi NewsAuto NewsNew Toyota Compact SUV Expected To Launch In Early 2024 check details here

बटोर लीजिए पैसा! 2024 शुरू होते टोयोटा लाएगी फ्रोंक्स के टक्कर की धाकड़ SUV, ₹8 लाख होगी इसकी कीमत

2024 शुरू होते ही टोयोटा एक बड़ा धमाका करने वाली है। नई टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी 2024 की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह एसयूवी मारुति सुजुकी की फ्रोंक्स को टक्कर देती है। आइए डिटेल्स जानते हैं।

बटोर लीजिए पैसा! 2024 शुरू होते टोयोटा लाएगी फ्रोंक्स के टक्कर की धाकड़ SUV, ₹8 लाख होगी इसकी कीमत
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 10:54 AM
हमें फॉलो करें

टोयोटा की अपकमिंग सब-4-मीटर एसयूवी के अगले साल भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू के रायवल के रूप में बिक्री पर आने की उम्मीद है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में फिर से एंट्री करने की तैयारी कर रही है, जिसे मीडिया ने अस्थायी रूप से 'टोयोटा टैसर' नाम दिया है। 2024 की पहली छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह वाहन मारुति फ्रोंक्स का रीबैज वैरिएंट, क्योंकि अर्बन क्रूजर पुराने विटारा ब्रेजा का था।

यह भी पढ़ें- इस मशहूर अभिनेता ने घर लाई अल्ट्रावॉयलेट की ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, एक बार चार्ज होने पर 307km तक सरपट दौड़ेगी

उम्मीद है कि टोयोटा टैसर में मारुति ट्विन से खुद को अलग करने के लिए मामूली कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे। इन परिवर्तनों में एक यूनिक फ्रंट ग्रिल, अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर और खास अलॉय व्हील डिजाइन शामिल होंगे। फ्रोंक्स के लेआउट और खासियत को बरकरार रखते हुए इंटीरियर में कलर स्कीम में बदलाव देखा जाएगा।

6 एयरबैग समेत एक सेफ्टी पैकेज

उम्मीद है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी एक फीचर-रिच इंटीरियर पेश करेगी, जिसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वॉयस असिस्टेंट, ओवर-द-एयर अपडेट और 6 एयरबैग समेत एक सेफ्टी पैकेज के साथ 9.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होगा। अन्य फीचर्स में 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, शार्प यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि शामिल हैं।

इंजन पावरट्रेन

टैसर में मिलने वाला 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 90bhp की पावर और 113nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं, इसका 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन 100bhp की पावर और 147nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में इंजन के आधार पर मैनुअल, AMT, या टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं।

क्या होगी कीमत?

इसके कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। टोयोटा टैसर का टारगेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के प्रीमियम अंत में अपनी जगह बनाना है। इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट, हुंडई वेन्यू से होगा।

ऐप पर पढ़ें