DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  आ रही है Royal Enfield की नई दमदार बाइक Hunter 350, जानिए कब होगी लॉन्च

ऑटोआ रही है Royal Enfield की नई दमदार बाइक Hunter 350, जानिए कब होगी लॉन्च

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 16 Feb 2021 04:22 PM
आ रही है Royal Enfield की नई दमदार बाइक Hunter 350, जानिए कब होगी लॉन्च

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलिया को लगातार बेहतर बनाने की कोशिश में लगी है। हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी मशहूर एड्वेंचर बाइक Himalayan के नए अवतार को पेश किया था। अब कंपनी बाजार में अपनी नई दमदार बाइक Hunter 350 को उतारने की तैयारी में है। बीते दिनों इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। 


Royal Enfield की ये इस नई आने वाली बाइक को Hunter 350 नाम दिया गया है, हालांकि इसके बारे में भी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। टेस्टिंग बाइक को देखने से पता चलता है कि कंपनी इस बाइक में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एनालॉग स्पीडोमीटर और LCD दी गई है, जिस पर बाइक की स्पीड, टाइम इत्यादि की पूरी जानकारी मिलती है। हालांकि इस बाइक में ट्रिपर नेविगेशन पॉड नहीं दिख रहा है, ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक में कंपनी ये फीचर नहीं देगी। 

 

यह भी पढें: अब भी गाड़ी पर नहीं लगवाया है FASTag तो जान ले ये जरूरी बातें


मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि ये बाइक कंपनी के एंट्री लेवल पोर्टफोलियो में शामिल होगी। यानी कि इसकी बाइक कम से कम रखी जाएगी। इस बाइक में कंपनी ने रेट्रो स्टाइल का राउंड शेप हेडलाइट, वोलोमाइनस फ्यूल टैंक, सिंगल पीस सीट, स्पलिट ग्रैब रेल दिया है। इस बाइक का डिजाइन काफी हद तक मौजूदा Meteor 350 से मेल खाता है। 


इंजन क्षमता: कंपनी इस बाइक में Meteor 350 वाले इंजन का ही प्रयोग करेगी। इस बाइक में 349cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 20 bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। हालांकि इस बाइक के फ्यूल टैंक के डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है, और इसे कंपनी अलग पेंट स्कीम के साथ बाजार में लॉन्च कर सकती है। 

संबंधित खबरें