DA Image
28 जनवरी, 2021|4:41|IST

अगली स्टोरी

Royal Enfield Himalayan के लॉन्च से पहले ही हुआ कीमत और डिटेल्स का खुलासा, इन बदलाव के साथ इतने में मिलेगी बाइक

royal enfield himalayan

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपनी एड्वेंचर टुअरर बाइक Himalayan को नए अपडेट्स के साथ उतारने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस बाइक को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। कंपनी इस बाइक में कई बड़े बदलाव कर इसे बाजार में उतारने जा रही है। अब इस बाइक के लॉन्च से पहले ही इसकी कीमत का खुलासा हो गया है। 


यूट्यृब पर बुलेट गुरू नाम के ब्लॉगर ने इस अपडेटेड बाइक की तस्वीरों और कीमत का खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि यह डिटेल्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से उस वक्त लीक हुई हैं जब उन्हें सेव किया जा रहा था। बहरहाल, इस समय कंपनी की वेबसाइट पर ऐसी कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है। रिपोर्ट्स के अनुसार नई Himalayan की कीमत 2,51,565 रुपये (एक्स-शोरूम) है। 


यह भी पढें: RRR मूवी में NTR ने दौड़ाई है Velocette की ये दमदार बाइक, जानिए क्या है इसमें खास

हालांकि इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि यह कीमत पैनियर्स और कस्टमाइजेशन के साथ है या उसके अलावा। यदि यह पैनियर्स के साथ है तो यह कीमत मौजूदा मॉडल जितनी ही है, और यदि ऐसा नहीं है तो नई Himalayan बढ़ी हुई कीमत के साथ बाजार में उतारी जाएगी। इसकी कीमत में तकरीबन 20,000 रुपये का इजाफा किया जाएगा। 


बाइक में क्या हुआ बदलाव: Royal Enfield Himalayan के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि इस बाइक के साथ कंपनी कस्टमाइजेशन का विकल्प दे रही है, जिससे ग्राहक नए रंगों का चुनाव कर सकेंगे। इन नए रंगों में पाइन ग्रीन, मिराज सिल्वर और ग्रेनाइट ब्लैक कलर शामिल है। इन नए कलर थीम की सबसे खास बात ये होगी कि इनके साथ डार्क ब्राउन कलर के सीट दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि नए रंगों को पेश किए जाने के बाद कुछ पुराने कलर्स को हटाया जा सकता है। 


यह भी पढें: Bajaj Chetak ने पकड़ी रफ्तार, बिक्री में TVS iQube को बुरी तरह पछाड़ा, जानिए क्या है वजह 

कंपनी इस बाइक में ट्रिपर नेविगेशन भी दे सकती है, इस सिस्टम में डिस्प्ले पर नेविगेशन इत्यादि की जानकारी मिलती है। कंपनी ने पहली बार यह फीचर अपनी हालिया लॉन्च Royal Enfield Meteor 350 में दी थी, जिसे राइडर्स द्वारा काफी पसंद किया गया। वहीं यह खास फीचर, एक एड्वेंचर बाइक के लिए बेहद ही उपयोगी साबित होगी। इस सिस्टम को ऑपरेट करने के लिए आपको केवल रॉयल एनफील्ड एप को ट्रिपर सिस्टम से कनेक्ट करना होगा और अपनी मनचाहे डेस्टिनेशन को एंटर करना होगा। इसके बाद यह सिस्टम एक्टीवेट हो जाएगा। यह सिस्टम बैकग्राउंड में Google map के साथ काम करता है। 


मौजूदा मॉडल में ऐसी शिकायत मिलती रही है कि इसका फ्रंट रैक घुटनों से ट्च करता है, इसलिए नए मॉडल में कंपनी ने इसमें बदलाव करते हुए इसे थोड़ा और आगे की तरफ बढ़ाया है। इसके अलावा पिछले हिस्से में दिए जाने वाले कैरियर को भी कंपनी ने अपडेट किया है। जिससे आप इस पर ज्यादा से ज्यादा लगेज उठा सकते हैं। इन सब के अलावा कंपनी ने इस बाइक में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Royal Enfield Himalayan Price and Details Leaks Via Official Website New Features