Hindi Newsऑटो न्यूज़New Royal Enfield Classic 350 Spied Testing Again Ahead Of Launch Price and Features Detail

Royal Enfield की नई Classic 350 दमदार अवतार में होगी लॉन्च! कम वाइब्रेशन के साथ मिलेंगे यह खास फीचर्स

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 के नए अवतार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान...

Royal Enfield की नई Classic 350 दमदार अवतार में होगी लॉन्च! कम वाइब्रेशन के साथ मिलेंगे यह खास फीचर्स
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 21 Jan 2021 02:55 PM
हमें फॉलो करें

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 के नए अवतार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसमें इस बाइक से जुड़ी कुछ खास बातें सामने आई हैं। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Royal Enfield की नई Classic 350 को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, कंपनी इसमें नए इंजन का भी प्रयोग कर रही है। हालांकि टेस्टिंग मॉडल काफी हद तक कवर किया गया था, लेकिन बावजूद इसके डिजाइन के बारे में कुछ जानकारी मिल सकी है। इसमें नए चेचिस का प्रयोग किया गया है। 


यह भी पढें: Nissan Magnite को क्रैश टेस्ट में मिली इतनी रेटिंग! VIDEO में देखिए कितनी सुरक्षित है भारत में बनी SUV

जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इस बाइक 349cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड SOHC इंजन का प्रयोग कर सकती है। जिसका इस्तेमाल हाल ही में लॉन्च की गई Meteor 350 में भी किया गया था। यह इंजन 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। 
 

नए अपडेटेड इंजन के साथ ही इस बाइक का वाइब्रेशन और नॉयस पर भी कंट्रोल किया जा सकेगा। बताया जा रहा है कि नया इंजन मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्मूथ और बेहतर होगा। मौजूदा मॉडल में कंपनी ने सिंगल डाउनट्यूब क्रैडल फ्रेम का प्रयोग किया है, जिसे बदल कर डबल डाउनट्यूब क्रैडल चेचिस का प्रयोग किया जा सकता है। 


इसके अलावा बाइक का डिजाइन काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा। हालांकि इसमें कंपनी कुछ अपडेटेड फीचर्स को शामिल कर सकती है जैसे कि इसमें इंटिग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ राउंड शेप की टेल लाइट दी जाएगी। इस बाइक में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा, जिसमें ODO मीटर, ट्रिप मीटर, फ़्यूल गेज जैसी जानकारियां मिलेंगी। इसमें ऑनबोर्ड नेविगेशन सिस्टम भी दिया जाएगा। 


कब लॉन्च होगी बाइक: Royal Enfield की नई Classic 350 के लॉन्च के बारे में अभी आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे इसी साल के मध्य तक बाजार में उतार सकती है। नए अपडेट के साथ ही बाइक की कीमत में भी इजाफा होना लाजमी है, मौजूदा मॉडल की कीमत 1.61 लाख रुपये से लेकर 1.86 लाख रुपये के बीच है। 

ऐप पर पढ़ें