फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोअब इतनी बदल जाएगी रॉयल एनफील्ड बुलेट 350, नई डिटेल हुई Leak; इसी महीने सस्ता मॉडल भी होगा लॉन्च

अब इतनी बदल जाएगी रॉयल एनफील्ड बुलेट 350, नई डिटेल हुई Leak; इसी महीने सस्ता मॉडल भी होगा लॉन्च

रॉयल एनफील्ड अपनी न्यू बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350cc) को इस महीने के आखिर में या अगस्त के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। पुराने मॉडल की तरह ही इसमें भी रेट्रो स्टाइल को रखा जाएगा।

अब इतनी बदल जाएगी रॉयल एनफील्ड बुलेट 350, नई डिटेल हुई Leak; इसी महीने सस्ता मॉडल भी होगा लॉन्च
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 13 Jul 2022 02:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रॉयल एनफील्ड अपनी न्यू बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350cc) को इस महीने के आखिर में या अगस्त के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, लॉन्चिंग से पहले इस बुलेट की फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से जुड़ी डिटेल धीरे-धीरे सामने आ रही है। एक बार फिर इस बुलेट की स्पॉट किया गया है। पुराने मॉडल की तरह ही इसमें भी रेट्रो स्टाइल को रखा जाएगा। इसमें वही बॉडीवर्क मिलेगा, लेकिन फ्रंट फेंडर में बदलाव किया गया है। इसका टैंक रबर ग्रिप के बिना आता है। इसमें स्पोक व्हील भी मिलेंगे। कुल मिलाकर, यह काफी हद तक अपने मौजूदा मॉडल के जैसी नजर आती है।

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 में होंगे ये बदलाव
न्यू बुलेट हंटर 350 में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव नई J-सीरीज मोटर के तौर पर किया गया है। यह वही यूनिट है जो मौजूदा क्लासिक 350 और मीटियर 350 को पावर देती है। यहां तक ​​कि इंस्ट्रूमेंट कंसोल में दो छोटे डायल के साथ एक एनालॉग डायल और नीचे एक डिजिटल यूनिट दी है, जो क्लासिक 350 की यूनिट के समान दिखाई देती है। इस बुलेट में सिंगल-पीस सीट, हैलोजन हेडलाइट, टर्न इंडिकेटर्स, फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक्स को बरकरार रखा गया है। रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की कीमत क्लासिक 350 से कम और हंटर से ऊपर होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- गजब! इन दो लोगों ने सिंगल चार्ज पर OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर 300km से ज्यादा चला दिया, ऐसे किया ये कारनामा

सस्ती बुलेट हंटर 350 भी आ रही

>> रॉयल एनफील्ड की सस्ती बुलेट हंटर 350 के फोटो भी सामने आ चुके हैं। इस बुलेट को भी कंपनी जल्द लॉन्च करेगी। खास बात है कि ये कंपनी के साथ अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक भी होगी। इस बुलेट का फोटो भी सामने आ चुके हैं। फोटो को देखकर लग रहा है कि कंपनी ने इस रेट्रो डिजाइन दिया है। इसका फ्यूल टैंक बजाज कावासाकी कैलेबर से काफी मिलता नजर आ रहा है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की तुलना में इसका डिजाइन थोड़ा हल्का नजर आ रहा है। हालांकि, कम कीमत के चलते ये टू-व्हीलर बाजार में अपनी अलग पहचान बना सकती है।

>> ये देखने में पावरफुल होगी और इसमें राइडिंग को मजेदार बनाने वाले फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी लंबे समय से रॉयल एनफील्ड हंटर की टेस्टिंग कर रही थी। बाइक की नई क्लियर इमेज को देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि ये कितनी पावरफुल होगी। खासकर जो लोग महंगी रॉयल एनफील्ड नहीं खरीद पाते, उनके लिए ये बढ़िया ऑप्शन बन सकती है। ऐसे में आप कोई नई दमदार बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तब उस पर फिलहाल ब्रेक लगा लीजिए।

ये भी पढ़ें- कार हो तो ऐसी! पूरे रास्ते पैसेंजर को फुट मसाज देकर थकान दूर करेगी, सभी को अलग LED स्क्रीन मिलेगी

>> हंटर 350 को मीटियॉर 350 और नई क्लासिक 350 की तरह ही ब्रैंड न्यू J प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है। इसमें क्लासिक और मीटियॉर वाला ही 349cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा। ये इंजन 20.2bhp का पावर और 27Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है। हंटर 350 को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किए जाने की खबर है। इसका एग्जॉस्ट साउंड थोड़ा स्पोर्टी होगा, जिससे कि राइडर को इस रोडस्टर बाइक में भी स्पोर्टी बाइक वाली फील आए। इसमें ट्रिपर नैविगेशन की सुविधा भी दे सकती है।

epaper