Hindi NewsAuto NewsNew Rider Electric Motorcycle With 140 Km Range know all details here

फ्रांस की ये इलेक्ट्रिक बाइक 125cc मोटरसाइकिल के लिए खतरा! रेंज शानदार और फीचर्स भी कमाल

भारत में फ्रांस की एक धांसू मोटरसाइकिल जल्द ही एंट्री करने वाली है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की रेंज 140km है। ये 125cc बाइक्स को सीधा टारगेट करती है। आइए इसके बारे में जानते हैं कि यह भारत कब आएगी?

फ्रांस की ये इलेक्ट्रिक बाइक 125cc मोटरसाइकिल के लिए खतरा! रेंज शानदार और फीचर्स भी कमाल
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 09:37 PM
हमें फॉलो करें

वैसे तो भारतीय बाजार में कई टू-व्हीलर कंपनियां मौजूद हैं। उनमें से ज्यादातर भारतीय और जापानी हैं। इसके अलावा डुकाटी, अप्रिलिया, वेस्पा, ट्रॉयम्फ, हार्ले-डेविडसन, बेनेली, कीवे, क्यूजे, जोंटेस जैसे ब्रांड भी शामिल हैं। लेकिन, देश में फ्रांस की मोटरसाइकिलें नहीं मिलतीं। ऐसे में भारतीय बाजार में राइडर जैसे फ्रांसीसी ब्रांडों को भी भारतीय बाजार में एंट्री करने की जरूरत है। भारत में 2-व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है और इसमें बड़े प्लेयर्स भी शामिल हो रहे हैं। ऐसे में क्या फ्रांसीसी ब्रांड राइडर को भारत में एंट्री करनी चाहिए? आइए इसे जरा विस्तार से समझते हैं।

यह भी पढ़ें- लोगों ने इस SUV को किया सुपरहिट; इसने सेल्टॉस, कुशाक, टाइगन, विटारा, एस्टर, हाइराइडर को पीछे छोड़ा

डिजाइन और स्पीड

अगर ये बाइक भारतीय बाजार में दस्तक देती है, तो न्यू राइडर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल इलेक्ट्रिक अल्ट्रावायलेट F77 को कड़ी टक्कर देगी। राइडर SR6 की डिजाइन यामाहा की YZF की तरह है। 80 किमी/घंटा की स्पीड पर राइडर SR6 सिंगल चार्ज करने पर 100 किमी. रेंज देने का दावा करती है। अगर 50 किमी/घंटा की रफ्तार से चलाई जाए, तो राइडर एक बार चार्ज करने पर 140 किमी की रेंज का दावा करती है। 220V नॉर्मल घरेलू सॉकेट के साथ 9 घंटे में चार्ज हो जाती है, लेकिन यह फास्ट चार्जिंग के लिए भी टाइप 2 सॉकेट का सपोर्ट करती है।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

राइडर SR6 फुली-फेयर्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। लो-स्लंग और कमिटेड राइडिंग पोस्चर के साथ क्लिप-ऑन हैंडलबार हैं। फुटपेग भी रियर सेट हैं। इसके फ्रंट में ड्यूल 300mm ब्रेक रोटर्स और रियर में 240mm डिस्क है। रियर सस्पेंशन को एक्सटर्नल रोटरी डायल के साथ एडजस्ट किया जा सकता है। 

क्या है इसकी कीमत

इसके कीमत की बात करें तो इसकी कीमत EUR 7190 (लगभग 6.4 लाख रुपये) से शुरू होती है। हालांकि, इसकी कीमत अल्ट्रावॉयलेट F77 की कीमत से काफी ज्यादा है। अल्ट्रावॉयलेट F77 की कीमत 3.8 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.5 लाख रुपये तक जाती है।

ऐप पर पढ़ें