DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नई मिनी कंट्रीमैन 3 मई को होगी लॉन्च, जानें क्या है खास

मिनी की नई कंट्रीमैन

मिनी की नई कंट्रीमैन लॉन्चिंग के लिए तैयार है। भारत में इसे 3 मई 2018 को लॉन्च किया जाएगा। इसकी संभावित कीमत 38 लाख रूपए से 40 लाख रूपए के बीच हो सकती है। भारत में इसे एसेंबल करके बेचा जाएगा। इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलए, ऑडी क्यू3, बीएमडब्ल्यू एक्स1 और वोल्वो एक्ससी40 से होगा।

जानिए टोयोटा Yaris और हुंडई Verna में से कौन-सी कार है बेहतर

कारदेखो.कॉम के मुताबिक दूसरी जनरेशन की कंट्रीमैन की लंबाई और चौड़ाई को बढ़ाया गया है। इसकी लंबाई 4312 एमएम, चौड़ाई 1821 एमएम और ऊंचाई 1557 एमएम होगी। यह पहले से 200 एमएम ज्यादा लंबी और 30 एमएम ज्यादा चौड़ी होगी। यह तीन वेरिएंट एस, एसडी (डीज़ल) और एस जेसीडब्ल्यू में मिलेगी।

नई कंट्रीमैन के डैशबोर्ड का लेआउट पहले जैसा है, हालांकि यहां पर कुछ नए बदलाव भी देखें जा सकते हैं। नई कंट्रमैन में बड़े वर्टिकल एसी वेंट लगे हैं जो इस में एसयूवी कारों वाला अहसास लाते हैं। इसका व्हीलबेस 2669 एमएम है, जो कि पहले से 75 एमएम ज्यादा बड़ा है। नई कंट्रीमैन का केबिन पहले से ज्यादा जगहदार है। भारत आने वाली नई कंट्रीमैन में पैनारोमिक सनरूफ, एलईडी हैडलाइट, एलईडी टेल लैंप्स, ऑटोमैटिक टेलगेट, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 6.5 इंच मिनी टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और हारमन कार्डन का साउंड सिस्टम समेत कई काम के फीचर आएंगे।

नई कंट्रीमैन में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 192 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वेरिएंट में भी 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन मिलेगा। इसकी पावर 190 पीएस और टॉर्क 400 एनएम होगा। दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे। पेट्रोल वेरिएंट के माइलेज का दावा 14.41 किमी प्रति लीटर और डीज़ल वेरिएंट के माइलेज का दावा 19.19 किमी प्रति लीटर है।

क्या फर्क है नई और पुरानी महिन्द्रा एक्सयूवी 500 में, जानिए यहां

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:new mini-countryman-compact-suv-will be launch-on-may-3