फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोआ रही नई MG इलेक्ट्रिक कार, 480KM तक चलेगी, 360 डिग्री कैमरा और 75+ कनेक्टेड फीचर्स

आ रही नई MG इलेक्ट्रिक कार, 480KM तक चलेगी, 360 डिग्री कैमरा और 75+ कनेक्टेड फीचर्स

एमजी मोटर इंडिया भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार ZS EV का फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है। इसकी लॉन्चिंग 7 मार्च को की जाएगी। लॉन्चिंग से पहले कंपनी एक-एक कर इसके फीचर्स का खुलासा कर रही है। ताजा बयान में...

आ रही नई MG इलेक्ट्रिक कार, 480KM तक चलेगी, 360 डिग्री कैमरा और 75+ कनेक्टेड फीचर्स
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 04 Mar 2022 03:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एमजी मोटर इंडिया भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार ZS EV का फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है। इसकी लॉन्चिंग 7 मार्च को की जाएगी। लॉन्चिंग से पहले कंपनी एक-एक कर इसके फीचर्स का खुलासा कर रही है। ताजा बयान में कंपनी ने बताया कि ZS EV फेसलिफ्ट में i-SMART टेक्नोलॉजी दी गई है, जिसके जरिए कार में 75 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। गाड़ी में Jio, Park+, MapMyIndia, और Shortpedia जैसे पार्टनर्स की सर्विस भी ऑफर की जाएगी। 

MapMyIndia अपने एडवांस 4D मैप्स के जरिए ग्राहक को ऑनलाइन नेविगेशन और लाइव ट्रैफ़िक अपडेट देगा। वहीं Park+ यूजर्स को अपने स्थान तक पहुंचने से पहले पार्किंग स्लॉट के लिए प्री-बुक और प्री-पेमेंट करने की सुविधा देता है। मनोरंजन के लिए इसमें ग्राहक JioSaavn के म्यूजिक और पॉडकास्ट स्ट्रीमिंग सर्विस का मजा ले सकते हैं। जबकि शॉर्टपीडिया के साथ अंग्रेजी और हिंदी में लेटेस्ट समाचार पढ़ या सुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Mahindra की किफायती SUV ने पलटी बाजी, 11 हजार से ज्यादा बिकी, लिस्ट में नंबर 2 पर

480KM तक की रेंज
नई कार में पावरट्रेन का अपग्रेड किया जा रहा है। नई MG ZS EV में ज्यादा रेंज के साथ बड़ा बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है। वर्तमान ZS EV में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जबकि फेसलिफ़्टेड मॉडल में 51kWh की बड़ी बैटरी हो सकती है। नई बैटरी फुल चार्ज में 480 किमी तक की रेंज ऑफर कर सकती है। हालांकि, पावर फिगर में कोई बदलाव नहीं होगा। वर्तमान मॉडल 143 hp की पावर और 353 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ें: नंबर प्लेट के साथ ना करना यह गलती, जब्त हो सकती है कार या बाइक, जान लें यह नियम

360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स
कंपनी नई जेडएस ईवी के फीचर्स में भी कई बदलाव करने जा रही है। अब इसमें पुराने 8.0-इंच यूनिट की जगह पर 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एनालॉग डायल की जगह नया 7.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, इसमें ADAS सिस्टम और एक 360-डिग्री कैमरा भी मिलेगा। ADAS सिस्टम के लिए, इसमें एमजी एस्टर की तरह कैमरा और रडार सेटअप इस्तेमाल किया जाएगा।