DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › लॉन्च से पहले लीक हुई नई मारुति सुजुकी Celerio की तस्वीरें, देखें कैसा है लुक
ऑटो

लॉन्च से पहले लीक हुई नई मारुति सुजुकी Celerio की तस्वीरें, देखें कैसा है लुक

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Tarun Singh
Sun, 01 Aug 2021 03:05 PM
लॉन्च से पहले लीक हुई नई मारुति सुजुकी Celerio की तस्वीरें, देखें कैसा है लुक

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी की नेक्स्ट जनरेशन कार मारुति सुजुकी सिलेरियो की तस्वीरें लाॅन्च से पहले ही लीक हो गई हैं। कंपनी त्यौहारों के सीजन को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी सिलेरियो को इस महीने लाॅन्च करने की योजना बना रही है। आइए जानते हैं कि नई सिलेरियो में कंपनी ने इसके लुक को लेकर क्या कुछ बदलाव किया है। 

नई सिलेरियो को पहली बार प्रोमोशनल शूट के दौरान देखा गया। पुरानी सिलेरियो के मुकाबले नेक्सट जनरेशन सिलेरियो कार काफी अलग होने वाली है। नई सिलेरियो की लीक हुई तस्वीरों के फ्रंट लुक को अगर देखें तो क्रोम ग्रील के साथ बीच में सुजुकी का लोगो दिखेगा। जबकि फ्रंट बंपर की डिजाइन को काफी सिंपल रखा गया है। स्पोर्टी लुक के लिए इसके टाॅप वैरिएंट में अलाॅय व्हील भी दिया गया है। अगर साइड लुक की बात करें तो यह अपने पहले माॅडल के मुकाबले ज्यादा बड़ी दिखाई दे रही है। आपको नई सिलेरियो कुछ-कुछ Alto K10 जैसी दिखेगी। 

यह भी पढ़ें: इस SUV ने आते ही मचाया धमाल, कंपनी की बिक्री 234% बढ़ी, कीमत 10.49 लाख से शुरू

पीछे से देखने पर भी नेक्सट जनरेशन सिलेरियो का बंपर काफी सिंपल दिखाई दे रहा है। सूत्रों के अनुसार कंपनी नई सिलेरियो में लिफ्ट टाइप डोर हैंडल का उपयोग करेगी। इसके अलावा मारुति सुजुकी के अन्य माॅडल से पार्ट शेयरिंग की उम्मीद की जा सकती है। जिसमें विंग मिरर, विंडो स्विच, सीट और इंफोटमेंट सिस्टम शामिल होंगे। हालांकि नें इंटीरियर में क्या कुछ बदलाव किया है यह अभी नहीं कहा जा सकता है। माना जा  रहा है कि इस कार में लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा, जिससे केबिन के भीतर स्पेस भी बेहतर होगा। खासकर कार के सेकेंड रो यानी कि दूसरी पंक्ति में ज्यादा स्पेस मिलेगा।

                                    tushar rushlane spy

यह भी पढ़ें:  ये 5 टिप्स बढ़ा देंगे आपकी कार का माइलेज, होगी हजारों रुपयों की बचत

कैसा होगा इंजन 

अगर हम इंजन की बात करें तो नई सिलेरियो लेटेस्ट जनरेशन WagnoR से मिलती है। उम्मीद है कि नई सिलेरियो में कंपनी हाई वैरिएंट के लिए 1.2 लीटर के इंजन का इस्तेमाल करेगी। वहीं, 1.0 थ्री लीटर सिलिंडर K10 इंजन का भी इस्तेमाल करेगी। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इसे पेट्रोल और CNG किट के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है। 

संबंधित खबरें