फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोलॉन्च से पहले नई Alto की फोटो आई सामने, देखें लेटेस्ट डिटेल

लॉन्च से पहले नई Alto की फोटो आई सामने, देखें लेटेस्ट डिटेल

मारुति सुजुकी इस साल कई नई गाड़ियों को लॉन्च करने वाली है। इस साल की शुरूआत में कंपनी नई बलेनो और वैगनआर फेसलिफ्ट जैसे मॉडल पेश कर चुकी है। अब मारुति की गाड़ियों को लेकर लेटेस्ट अपडेट यह है कि एंट्री-

लॉन्च से पहले नई Alto की फोटो आई सामने, देखें लेटेस्ट डिटेल
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Apr 2022 07:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मारुति सुजुकी इस साल कई नई गाड़ियों को लॉन्च करने वाली है। इस साल की शुरूआत में कंपनी नई बलेनो और वैगनआर फेसलिफ्ट जैसे मॉडल पेश कर चुकी है। अब मारुति की गाड़ियों को लेकर लेटेस्ट अपडेट यह है कि एंट्री-लेवल हैच नई ऑल्टो को टेस्टिंग के दौरान एकबार फिर दिल्ली के आसपास स्पॉट किया गया है। यह गाड़ी पूरी तरह से कवर की हुई थी। हालांकि फोटो को देखकर लगता है कि इसके बाहरी डिजाइन के बड़े बदलाव किए गए है। लॉन्च होने के बाद न्यू-जेन मारुति ऑल्टो का मुकाबला डैटसन रेडी-गो, रेनॉल्ट क्विड और मारुति एस-प्रेसो जैसी एंट्री-लेवल हैचबैक से होगा।

इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2022 मारुति ऑल्टो को 6 नए कलर ऑप्शंस के साथ पेश किया जाएगा। इसे मारुति सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा, जिससे यह पहले वाले मॉडल से ज्यादा मजबूत और कंफर्टेबल होगी।

नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ी और स्पेसियस भी होगी, जिससे लोगों को स्विफ्ट और वैगनआर वाला आराम नई ऑल्टो में भी मिलेगा। 

इसके अलावा मारुति सुजुकी ने आज से 2022 नेक्स्ट-जेन अर्टिगा की बुकिंग शुरू कर दी है। अब यह गाड़ी जल्द ही लॉन्च होने वाली है। ग्राहक नई अर्टिगा की प्री-बुकिंग 11,000 रुपये देकर कर सकते हैं। नेक्स्ट-जेन अर्टिगा को पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन होगा। शानदार डिजाइन, ज्यादा माइलेज के साथ नेक्स्ट-जेन अर्टिगा नए टेक्नोलॉजी और नए फीचर्स के साथ आएगी।

नेक्स्ट-जेन अर्टिगा में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी - सुजुकी कनेक्ट और 17.78 सेमी (7 इंच) स्मार्टप्ले प्रो टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। नेक्स्ट-जेन अर्टिगा S-CNG अब ZXI वैरिएंट में भी उपलब्ध होगी। नेक्स्ट-जेन अर्टिगा के लिए बुकिंग की घोषणा करते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि अर्टिगा 750,000 से अधिक ग्राहकों के साथ भारत की एमपीवी मार्केट में गेम-चेंजर साबिक हुई है। हमें नेक्स्ट-जेन अर्टिगा को पेश करते हुए खुशी हो रही है, जो स्टाइल, स्पेस, टेक्नोलॉजी, सेफ्टी, कम्फर्ट और कई लोगों के एकसाथ यात्रा करने की सुविधा को फिर से परिभाषित करती है।

epaper