Hindi Newsऑटो न्यूज़New Maruti Alto K10 booking open at rs 11000 launch on 18 August

शुरू हो गई नई ऑल्टो की बुकिंग, जल्दी देखें बुक करने का पूरा तरीका, देने होंगे बस इतने पैसे

मारुति सुजुकी ने नई जनरेशन ऑल्टो की बुकिंग आज से शुरू कर दी है। कंपनी 18 अगस्त को इसको लॉन्च करने जा रही है। ग्राहक इसके बाजार में आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। आइए आपको इसके बारे में बताते है।

शुरू हो गई नई ऑल्टो की बुकिंग, जल्दी देखें बुक करने का पूरा तरीका, देने होंगे बस इतने पैसे
Tejeshwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 Aug 2022 06:23 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी ने नई जनरेशन ऑल्टो की बुकिंग आज से शुरू कर दी है। कंपनी 18 अगस्त को इसको लॉन्च करने जा रही है। ग्राहक इसके बाजार में आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। पिछले जनरेशन की ऑल्टो लाखों लोगों के दिलों पर राज करती है। इसे सस्ता और ज्यादा माइलेज देने के लिए जाना जाता है। आइए आपको इसकी बुकिंग और अन्य चीजों के बारे में जानकारी देते है।

बुकिंग का तरीका

आप नई ऑल्टो की बुकिंग 11 हजार रुपये देकर मारुति की वेबसाइट या ऑफिशियल डीलरशिप के माध्यम से करा सकते है।

ऑल्टो में मिलेगी नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स

बुकिंग का ऐलान करते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि ऑल-न्यू ऑल्टो K10 हैचबैक कारों में नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स के साथ आएगी। हमें विश्वास है कि ऑल-न्यू ऑल्टो K10, ऑल्टो 800 के साथ मिलकर भारत में कई और ग्राहकों के लिए खुशी लाएगी।

मारुति के लिए सुपरहिट साबित हुई ऑल्टो

ऑल्टो की 4.32 मिलियन से अधिक गाड़िया बिक चुकी है। यह गाड़ी 22 सालों से कंपनी के लिए सुपरहिट साबित हुई है। नई जनरेशन की ऑल्टो K10 को "देश में हैचबैक सेगमेंट को फिर से परिभाषित करने के साथ डिजाइन और डेवल्प किया गया है। यह हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर डेवल्प की गई है। 

इंजन

मारुति नई ऑल्टो को दो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है। इनमें 796 सीसी इंजन के साथ नया K10C 1.0-लीटर ड्यूल-जेट यूनिट भी शामिल हो सकता है। बता दें कि हाल ही में लॉन्च हुई नई Maruti Suzuki S Presso में नया K10C 1.0-लीटर ड्यूल-जेट यूनिट मिलता है। नई ऑल्टो का 796 सीसी पेट्रोल इंजन 48 hp का पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं, नए इंजन में 67 bhp और 89 Nm का पावर आउटपुट मिल सकता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। हो सकता है कि मारुति इसमें AGS या AMT यूनिट भी शामिल कर दे। इसके अलावा ऑल्टो का नया CNG वर्जन भी ग्राहकों को देखने को मिल सकता है।

कीमत

NCT रजिस्ट्रेशन पेपर्स के मुताबिक, ऑल्टो K10 भारत में बिक रही ऑल्टो से बड़ी है। नई ऑल्टो K10 की लंबाई 3,530mm, चौड़ाई 1,490mm, ऊंचाई 1,520mm, और व्हीलबेस 2,380mm है। इसका वजन भी 1,150 किलोग्राम है। 2022 मारुति ऑल्टो की एक्स-शोरूम कीमत 4.15 लाख - 4.50 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

ऐप पर पढ़ें