Hindi NewsAuto NewsNew Mahindra XUV300 Facelift Mid Trim Spotted Without ADAS

महिंद्रा ला रही ये नई छोटू SUV, कैमरे में कैद हुए फीचर्स और डिजाइन; ब्रेजा, सोनेट, वेन्यू से होगा सीधा मुकाबला

महिंद्रा XUV300 अपने कॉम्पटीटर जैसे किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेजा जैसे मॉडल से ये सेल्स में काफी पीछे नजर आती है। यही वजह है कि कंपनी जल्द ही XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है।

महिंद्रा ला रही ये नई छोटू SUV, कैमरे में कैद हुए फीचर्स और डिजाइन; ब्रेजा, सोनेट, वेन्यू से होगा सीधा मुकाबला
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 08:01 AM
हमें फॉलो करें

महिंद्रा सब 4-मीटर SUV सेगमेंट में अपनी पकड़ को ज्यादा मजबूत करना चाहती है। इस सेगमेंट में उसके पास XUV300 जैसा दमदार और बेहद खूबसूरत दिखने वाला मॉडल है। हालांकि, अपने कॉम्पटीटर जैसे किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेजा जैसे मॉडल से ये सेल्स में काफी पीछे नजर आती है। यही वजह है कि कंपनी जल्द ही XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है। इसकी टेस्टिंग के कई बार फोटो भी सामने आए ही। इन फोटोज में इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर से जुड़ी डिटेल भी सामने आ चुकी है। अब नई रिपोर्ट की मानें तो XUV300 फेसलिफ्ट मिड ट्रिम को ADAS मॉड्यूल के बिना टेस्टिंग करते देखा गया है।

मिड वैरिएंट की फोटो आई सामने
कई सारे व्हीकल की छत पर विंडशील्ड के ऊपर एक बल्ब में ADAS मॉड्यूल लगाए जा रहे हैं। महिंद्रा को डिजाइन में जोखिम लेने के लिए जाना जाता है। महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट की टेस्टिंग ने अपने विंडशील्ड पर एक बल्ब लगाया है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि वो अपने ADAS मॉड्यूल को छत पर सेट कर सकता है। XUV300 की पिछली सभी टेस्टिंग में इस बल्ब का पता चला है। अब पहली बार है कि XUV300 फेसलिफ्ट मिड ट्रिम में इस बल्ब को नहीं देखा गया। इस वैरिएंट को तमिलनाडु के नामक्कल के ऑटोमोटिव बरनी के सौजन्य से देखा गया है।

फेसलिफ्ट मॉडल का एक्सटीरियर
XUV300 फेसलिफ्ट के स्पाई शॉट्स के मुताबिक, इसमें नई हेडलाइट, सामने सी आकार के LED DRLs, कनेक्टेड LED स्ट्रिप के साथ नई टेल लाइट, नए एलॉय, बड़ी टचस्क्रीन और बहुत कुछ शामिल है। इसके वीडियो को Auto Journal India के लिए वैभव निंभोरे ने शेयर किया है। टेस्टिंग के दौरान ये SUV पूरी तरह से व्हाइट रैप में नजर आई। वीडियो में कार की बैक, साइड प्रोफाइल, फ्रंट के साथ इंटीरियर की भी झलक देखने को मिली। कार के बड़े इन्फोटेनमेंट सिस्टम पर भी कवर चढ़ा हुआ नजर आया।

पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगी
महिंद्रा XUV300 के फेसलिफ्ट वर्जन को बेहतर से बेहतरीन बनाने पर काम कर रही है। XUV300 में अभी सिंगल-पेन सनरूफ मिलती है। दूसरे कॉम्पटीरर भी अपनी गाड़ियों में सिंगल-पेन सनरूफ ही दे रहे हैं। ऐसे में XUV300 फेसलिफ्ट में पैनोरमिक सनरूफ मिलेगी। फिलहाल टाटा नेक्सन और किआ सोनेट में पैनोरमिक सनरूफ मिलने की संभावना नहीं है।

प्राइस टैग XUV300 सेल को बढ़ाएगा
महिंद्रा XUV300 में पैनोरमिक सनरूफ मिलती है तब इसका असर कीमत पर भी होगा। ऐसे में यदि इसकी कीमत बहुत ज्यादा हो जाती है, तब कॉम्पटीटर को आगे निकलने का मौका मिल जाएगा। इसकी वजह ये है कि ज्यादातर OEMs के पास अपनी बड़ी कैपेसिटी वाली SUV के साथ पैनोरमिक सनरूफ का ऑप्शन मौजूद है। XUV300 फेसलिफ्ट की सेल को बढ़ाने और ग्राहकों तक इसकी पहुंच को आसान बनाने के लिए कंपनी को बहुत ही अग्रेसिव प्राइस टैग के साथ उतानना होगा।

ऐप पर पढ़ें