DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Mahindra Scorpio का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल होगा पावरफुल, रेगिस्तान में हो रही है टेस्टिंग, देखें VIDEO

ऑटोMahindra Scorpio का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल होगा पावरफुल, रेगिस्तान में हो रही है टेस्टिंग, देखें VIDEO

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 18 May 2021 06:30 PM
Mahindra Scorpio का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल होगा पावरफुल, रेगिस्तान में हो रही है टेस्टिंग, देखें VIDEO

महिंद्रा एंड महिंद्रा लंबे समय से अपनी आने वाली नई स्कॉर्पियो पर काम कर रही है। महिंद्रा स्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बार इस एसयूवी को राजस्थान के रेगिस्तान में टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। इस टेस्टिंग का एक टीजर वीडियो भी इंटरनेट पर पोस्ट किया गया है, जिसमें इसकी हल्की सी झलक देखने को मिली है। 

दरअसल, इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर राजस्थान मोटरस्पोर्ट हैंडल द्वारा अपलोड किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस एसयूवी को राजस्थान के ही किसी रेगिस्तानी हिस्से में टेस्ट किया जा रहा है। इस दौरान महिंद्रा थार भी देखने को मिलती है। हालांकि, इस टीजर से स्कॉर्पियो के बारे में ज्यादा कुछ जानने को नहीं मिलता है, लेकिन पिछले कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार कहा जा सकता है ये पिछले मॉडल से साइज में बड़ी होगी। 


Must Read: चलाते हैं Hero की बाइक्स और स्कूटर तो जरूर पढ़ें फायदे की ये ख़बर, कंपनी ने दी बड़ी राहत

जानकारी के अनुसार नई स्कॉर्पियो में कंपनी नए डिजाइन के फ्रंट ग्रिल के साथ LED हेडलैंप, सी-शेप डे टाइम रनिंग लाइट्स, नया बंपर, फॉग लैंप और 10 स्पोक एलॉय व्हील्स दे रही है। ऐसी उम्मीद है कि इसके इंटीरियर में भी एडवांस फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल करेगी। इसमें पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक AC, क्रूज कंट्रोल, बड़ा ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। 


सेफ़्टी फीचर्स के तौर पर कंपनी इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और वीएससी के साथ स्पीड अलर्ट, पार्किंग सेंसर, डुअल एअरबैग जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल कर सकती है। जहां तक इंजन की बात है तो इसमें 2.0 लीटर की क्षमता का mStallion टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk डीजल इंजन दिया जा सकता है। 

क्या होगी कीमत: कंपनी इस एसयूवी को इस साल के अंत तक बाजार में उतार सकती है। नए फीचर्स के साथ साइज में हुए बदलाव के चलते इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। इस समय महिंद्रा स्कॉर्पियो कुल 5 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनकी कीमत 12.31 लाख रुपये से लेकर 17.02 लाख रुपये के बीच है। 

संबंधित खबरें