Hindi Newsऑटो न्यूज़New Jawa 42 Tawang edition launched in India price specifications features

रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने इस कंपनी ने लॉन्च की नई मोटसाइकिल, सिर्फ 100 यूनिट ही बेचेगी

जावा मोटरसाइकिल ने अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए भारतीय बाजार में जावा 42 के तवांग एडिशन का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस मोटसाइकिल को टोरग्या फेस्टिवल में लॉन्च किया गया।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 24 Jan 2023 01:12 PM
हमें फॉलो करें

जावा मोटरसाइकिल ने अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए भारतीय बाजार में जावा 42 के तवांग एडिशन का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस मोटसाइकिल को टोरग्या फेस्टिवल में लॉन्च किया गया। इस फेस्टिवल को अरुणाचल प्रदेश में मोनपा समुदाय नए साल का स्वागत करने के लिए सेलिब्रेट करता है। कंपनी जावा 42 तवांग एडिशन की सिर्फ 100 यूनिट्स का ही प्रोडक्शन करेगी। इसे खास तौर से अरुणाचल प्रदेश और पड़ोसी क्षेत्रों के लिए तैयार किया है। ये स्पोर्ट्स स्ट्राइप ऑलस्टार ब्लैक वैरिएंट पर बेस्ड है। मोटरसाइकिल में फ्यूल टैंक और फ्रंट फेंडर पर लुंगटा मोटिफ के साथ-साथ बॉडी पैनल पर उत्तर-पूर्वी क्षेत्र से प्रेरित अन्य शिलालेख हैं।

जावा 42 तवांग एडिशन का इंजन
कंपनी ने इस मोटरसाइकिल में मैकेनिकल चेंजेस नहीं किए हैं। यानी जावा 42 तवांग एडिशन स्टैंडर्ड वैरिएंट्स के जैसी ही है। इसमें 294.72cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है। यह इंजन 27 bhp का पावर और 26.84 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसकी टॉप स्पीड 143 किलोमीटर प्रति घंटा है।

जावा 42 तवांग एडिशन का माइलेज
इसके माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 30.56 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड से होगा।

स्टेट की खूबसूरती इस बाइक से देखें
जावा 42 तवांग एडिशन की लॉन्चिंग मौके पर जावा येज्दी मोटरसाइकिल्स के CEO आशीष सिंह जोशी ने कहा कि मोटरसाइकिल चलाने वालों के रूप में हमें अरुणाचल के लुभावने दृश्यों और अद्भुत सड़कों से प्यार है। समृद्ध संस्कृति और इससे जुड़ी बातें राइडिंग एक्सपीरियंस को समृद्ध बनाती हैं और ठीक यही हम जावा 42 तवांग एडिशन के साथ सम्मानित कर रहे हैं। हर कोने में छुपे हुए राइडिंग का इनाम इसे देश के हर जावा और येज्दी राइडर के लिए जन्नत बनाता है।

ऐप पर पढ़ें