Hindi NewsAuto NewsNew Honda Motorcycle of Rival Hero Splendor launch soon know its all details here

नंबर-1 हीरो स्प्लेंडर की भी छुट्टी कर सकती है होंडा की ये 125cc बाइक! कंपनी ने भारत में पेटेंट कराई न्यू डिजाइन

होंडा की एक 125cc बाइक बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है। यह बाइक भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली नंबर-1 बाइक हीरो स्प्लेंडर की भी छुट्टी कर सकती है। भारत में इसका पेटेंट हो गया है।

नंबर-1 हीरो स्प्लेंडर की भी छुट्टी कर सकती है होंडा की ये 125cc बाइक! कंपनी ने भारत में पेटेंट कराई न्यू डिजाइन
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 30 Jan 2023 03:34 PM
हमें फॉलो करें

बाइक निर्माता कंपनी होंडा टू-व्हीलर सेगमेंट में मोस्ट डिमांडिंग ब्रांड के रूप में खुद को स्थापित करने का प्रयास कर रही है। स्कूटर सेगमेंट में होंडा की एक्टिवा मोस्ट डिमांडिंग और सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। होंडा एक्टिवा इतनी ज्यादा पॉपुलर है कि 2022 में यह सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बनकर सामने आया। ऐसे में होंडा स्कूटर सेगमेंट के अलावा मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी दबदबा कायम करने के लिए अपने कुछ ऐसे मॉडल लॉन्च करना चाहती है, जो मार्केट में धमाल मचा सकें और होंडा के बिक्री चार्ट को भी ऊपर ले जा सकें। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक होंडा बहुत जल्द एक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है, जो स्प्लेंडर की मार्केट पर सीधा असर डाल सकती है। आइये इसकी कुछ डिटेल जानते हैं।

यह भी पढ़ें- बिक्री में इस 7-सीटर कार से पीछे छूटी सस्ती ऑल्टो, वैगनआर और स्विफ्ट, 26 का माइलेज; कीमत मात्र ₹8.41 लाख से शुरू

स्प्लेंडर को टक्कर देगी होंडा की नई मोटरसाइकिल

स्प्लेंडर की डिमांड पिछले महीने काफी ज्यादा रही और कंपनी ने इसकी 2.25 लाख यूनिट्स बेच डाली। इसके साथ ही इस बाइक ने बिक्री में अपने सेगमेंट की सभी बाइक्स को पीछे छोड़ दिया, जबकि होंडा शाइन, स्प्लेंडर और HF डीलक्स के बाद नंबर 2 पर थी, जिसकी 87k यूनिट्स बिकी थीं। होंडा कथित तौर पर एक नए बजट कम्यूटर पर काम कर रही है, क्योंकि जापानी कंपनी  ने हाल ही में भारत में एक नए डिजाइन का पेटेंट करवाया है। 

कैसी है इसकी डिजाइन?

डिजाइन पेटेंट को देखते हुए कोई तुरंत कह सकता है कि इसे एंट्री सेगमेंट में लाया जाएगा। इसे काफी कम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है, जिससे यह होंडा की बिक्री को बढ़ाने में हेल्क कर सके। फिलहाल इस अपकमिंग मोटरसाइकिल का नाम अभी तक पता नहीं चल सका है। यह बजट पैसेंजर की CG ड्रीम कैटेगिरी के जैसी है, जो पाकिस्तान जैसे बाजारों में बेची जाती है।

110cc इंजन के साथ आ सकती है ये बाइक

होंडा स्पोक को भारत में HMSI द्वारा 110cc इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो वर्तमान में CD 110 ड्रीम में देखने को मिलता है। होंडा की एंट्री लेवल की पेशकश CD 110 ड्रीम वर्तमान में हीरो स्प्लेंडर को सीधा टक्कर देती है। होंडा इसे स्पोक व्हील के साथ पेश कर सकती है।

क्या होगी कीमत?

वैसे तो इसके कीमत की अभी कोई डिटेल सामने नहीं आई है, लेकिन इसकी प्राइस को कंपनी स्प्लेंडर प्लस के प्राइस टैग से मैच कराने की कोशिश कर सकती है। संभावित कीमत की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 75 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

ऐप पर पढ़ें