new honda amaze sedan will launch on 16 may know specifications features - इस दिन लॉन्च होगी नई होंडा अमेज, जानिए किससे होगा मुकाबला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस दिन लॉन्च होगी नई होंडा अमेज, जानिए किससे होगा मुकाबला

new honda amaze sedan

होंडा की नई अमेज़ सेडान इन दिनों काफी चर्चाओं है। कंपनी ने घोषणा की है कि इसे 16 मई 2018 को लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला हुंडई एक्सेंट, टाटा टिगॉर, जेस्ट, फॉक्सवेगन एमियो और फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट से होगा। कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है। मौजूदा अमेज़ की कीमत 5.85 लाख रूपए से 8.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

cardekho.com के अनुसार, होंडा ने ऑटो एक्सपो-2018 में नई अमेज़ से पर्दा उठाया था। दूसरी जनरेशन की अमेज़ पहले से ज्यादा शार्प और आकर्षक है। इसका डिजायन अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध दसवीं जनरेशन की अकॉर्ड से प्रेरित है।

नई अमेज की फीचर लिस्ट में भी बदलाव नज़र आएगा। इस में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल और अपडेट ड्राइवर इंफो डिस्प्ले समेत कई फीचर दिए गए हैं। कंपनी ने नई अमेज़ की पूरी फीचर लिस्ट से जुड़ी जानकारी अभी साझा नहीं की है।

नई होंडा अमेज़ में मौजूदा मॉडल वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन मिलेंगे। नई अमेज़ में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा, वहीं सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी आएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई अमेज़ का माइलेज भी पहले से ज्यादा बेहतर होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:new honda amaze sedan will launch on 16 may know specifications features