Hindi Newsऑटो न्यूज़new generation kia carnival mpv will be launched in India in the next few months

नए अवतार में आ रही किया कार्निवल, बड़ी से बड़ी फैमिली भी इस कार में आराम से हो जाएगी फिट, खरीदने मचेगी लूट 

किया इंडिया अगले कुछ महीनों में भारत में अपनी पॉपुलर कार्निवल MPV का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। किया कार्निवल (Kia Carnival) में आपको शानदार डिजाइन के साथ धांसू इंजन भी मिलेगा।

नए अवतार में आ रही किया कार्निवल, बड़ी से बड़ी फैमिली भी इस कार में आराम से हो जाएगी फिट, खरीदने मचेगी लूट 
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 17 Jan 2024 03:43 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। कार बनाने वाली दिग्गज कंपनी किआ इंडिया अगले कुछ महीनों में न्यू जेन कार्निवल को लॉन्च करने के लिए तैयार है। लॉन्च से पहले फेसलिफ्टेड किया कार्निवल (Kia Carnival) की कई स्पाई शॉट्स ऑनलाइन लीक हो चुकी है। इस लक्जरी MPV में ग्राहकों को SUV इंस्पायर्ड सिलहूट, वर्टिकली स्टैक्ड हैंडलैंप, एलइडी डीआरएल, रिवैंप्ड बम्पर, न्यूली अलॉय व्हील और नया रियर इनवर्टेड L–शेप्ड टेललाइट मिल सकता है। आइए जानते हैं किया के अपकमिंग कार के बारे में विस्तार से। 

मिल सकता है 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम
किया कार्निवल फेसलिफ्ट में ग्राहकों को डुअल-स्क्रीन सेटअप, 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा, प्री-फेसलिफ्ट में दिए गए पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-टोन थीम, तीन-स्पोक और मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील को बरकरार रखा जाएगा। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किया की अपकमिंग कार ग्लोबली 7 से 11-सीटर सेगमेंट में लॉन्च हो सकती है।

8-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हो सकती है कार
दूसरी ओर कार में ग्राहकों को 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलना जारी रहेगा जो 200bhp की पावर और 400Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। किया की अपकमिंग कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल सकता है। हालांकि, कार में पेट्रोल और हाइब्रिड इंजन ऑप्शन भी रह सकती है। बता दें कि किया की अपकमिंग फेसलिफ्टेड कार की लॉन्च डेट की अभी कोई ऑफिशियल डेट सामने नहीं आई है। 

हाल में ही लॉन्च हुई है किआ सोनेट फेसलिफ्ट 
बता दें कि हाल में ही किया इंडिया ने भारत में धड़ल्ले से बिकने वाली अपनी सबसे सस्ती SUV किआ सोनेट फेसलिफ्ट (Kia Sonet facelift) को लॉन्च किया है। कंपनी ने दिसंबर में इसे ग्लोबली लॉन्च किआ था। किआ के इस कार की डिलीवरी जनवरी के मध्य तक शुरू होने वाली है। बता दें कि किआ ने सोनेट फेसलिफ्ट में हल्के कॉस्मेटिक बदलाव और नए फीचर्स जोड़े हैं। किआ सोनेट को ग्राहक 7.99 लाख रुपये से 15.69 लाख रुपये के बीच खरीद सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें