Hindi Newsऑटो न्यूज़New generation Hyundai Verna get over 8000 bookings know its price features and specifications

लोगों में मची इस गजब की कार को खरीदने की होड़, नहीं थम रही इसकी बुकिंग; कंपनी ने इस पर सारे फीचर्स सस्ते में लुटा दिए!

नई जेनरेशन की 2023 हुंडई वरना (2023 Hyundai Verna) लॉन्च हो चुकी है। लोगों में हुंडई की न्यू जेनरेशन कार 2023 वरना को खरीदने की होड़ मची है। इसकी शुरुआती कीमत ₹10.90 लाख (एक्स-शोरूम) है।)

new generation hyundai verna
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 23 March 2023 11:42 AM
हमें फॉलो करें

लोगों में हुंडई की न्यू जेनरेशन कार 2023 वरना को खरीदने की होड़ मच गई है। नई जेनरेशन की 2023 हुंडई वरना (2023 Hyundai Verna) आखिरकार इस हफ्ते से बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई है। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि लॉन्च से पहले ही इस सेडान को 8,000 से अधिक प्री-बुकिंग मिल चुकी थी। इसकी सबसे बड़ी वजह इसमें मिलने वाले कई एडवांस फीचर्स हैं। जी हां, कंपनी ने घोषणा की है कि नई 2023 वरना को इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर्स मिलते हैं। अपने पुराने मॉडल की तुलना में यह कार पूरी तरह से बदल गई है। हुंडई की इस नई कार की कीमतें 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

यह भी पढ़ें- किआ ने अपनी इन 3 कारों में भर दी और ताकत, पुराने इंजन को किया 'टाटा बाय-बाय'! अब कम कीमत में एलेक्सा जैसा स्मार्ट फीचर

नहीं मिलेगा डीजल इंजन ऑप्शन

आपको बता दें कि हुंडई (Hyundai Motor India -HMIL) ने भारत में न्यू उत्सर्जन मानदंडों (New Emission Norms) फेज-2 को पूरा करने के लिए भारत में डीजल सेडान की बिक्री बंद करने की योजना बनाई है। आने वाले दिनों में ग्राहकों को इस सेडान में डीजल इंजन विकल्पों का ऑप्शन नहीं मिलेगा।

पावरट्रेन

पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर नॉर्मल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 113bhp की पावर और 144nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, जबकि इसे 6-स्पीड मैनुअल और CVT यूनिट के साथ जोड़ा गया है। टॉप ट्रिम्स में यह 158bhp और 253nm पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए ट्यून किए गए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है। वरना टर्बो पेट्रोल भी अपनी कैटेगिरी में सबसे पावरफुल सेडान है, जिसने वीडब्ल्यू वर्टुस और स्कोडा स्लाविया 1.5 TSI वैरिएंट को पीछे छोड़ दिया है, जिसके पास पहले यह खिताब था।

फीचर्स

नई जनरेशन वरना के फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, हीटेड फ्रंट सीट्स, इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के लिए स्विचेबल कंट्रोल्स मिलता हैं। इसके अलावा डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल 10.25-इंच की स्क्रीन मिलती है। ग्राहकों को नॉन-टर्बो वैरिएंट के कैबिन पर बेज और ब्लैक थीम मिलती है। इस सेडान में एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग, वेंटिलेटेड सीट्स, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, लेदर अपहोल्स्ट्री और ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

डायमेंशन

इसके डायमेंशन की बात करें तो 2023 हुंडई वरना (2023 Hyundai Verna) अपने पुराने मॉडल की तुलना में काफी लंबी और चौड़ी है। इसमें 2670mm का बेस्ट-इन-क्लास व्हीलबेस मिलता है। ऑटोमेकर का कहना है कि एक्स्ट्रॉ लंबाई के साथ रियर सीट के लेगरूम में सुधार किया गया है। इसके रियर में शार्प-स्टाइल वाली LED टेललाइट्स बूट लिड के आर-पार हैं। इस मॉडल के टॉप वैरिएंट में 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील लगे हुए हैं।

7 मोनोटोन और दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन

2023 Hyundai Verna 7 मोनोटोन और दो डुअल-टोन कलर विकल्पों में उपलब्ध है। बुकिंग डीलरशिप और ऑनलाइन खुली है, जबकि डिलीवरी कुछ दिनों में शुरू होने वाली हैं। बता दें कि हुंडई वरना की हमेशा सेगमेंट में एक मजबूत दावेदार रही है। यह कार होंडा सिटी, वीडब्ल्यू वर्टुस, स्कोडा स्लाविया और मारुति सुजुकी सियाज को कड़ी टक्कर देगी।

ऐप पर पढ़ें