DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Force Gurkha का नया अवतार इस महीने होगा लॉन्च, दमदार फीचर्स से Mahindra Thar को देगा टक्कर
ऑटो

Force Gurkha का नया अवतार इस महीने होगा लॉन्च, दमदार फीचर्स से Mahindra Thar को देगा टक्कर

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 14 Jun 2021 06:07 PM
Force Gurkha का नया अवतार इस महीने होगा लॉन्च, दमदार फीचर्स से Mahindra Thar को देगा टक्कर

ऑफरोडिंग के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Force Motors जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी मशहूर स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) Gurkha BS6 को लॉन्च करने जा रही है। इस नेक्स्ट जेनरेशन गुरखा मॉडल को बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पहली बार प्रदर्शित किया गया था, लेकिन कुछ कारणों के चलते इसे बाजार में देरी हुई। इस बीच कोरोना महामारी ने भी कंपनी की योजनाओं को आगे बढ़ाने पर मजबूर किया। 


लेकिन अब कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर ये पुष्टी हो चुकी है कि जल्द ही नई Force Gurkha को बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे सितंबर महीने के अंत तक बाजार में बिक्री के लिए पेश कर सकती है। कंपनी ने इसके नेक्स्ट जनरेशन मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। 


Must Read: कम खर्च में घर लाएं देश की सबसे सुरक्षित प्रीमियम हैचबैक कार, हर महीने देने होंगे महज 4,111 रुपये 

इसमें नए हेडलैंप के साथ सर्कूलर डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ सिंगल स्लॉट ग्रिल के बीच में कंपनी का बड़ा सा लोगो (LOGO) दिया गया है। आकर्षक फॉग लाइट्स के साथ रूफ कैरियर, व्हील क्लैडिंग और ब्लैक आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVMs) इस एसयूवी के लुक को और भी दमदार बनाते हैँ। 


जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इसमें नए BS6 मानक वाले 2.6 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया गया है। जो कि 89bhp की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ ही फोर व्हील ड्राइव (4x4) सिस्टम से लैस होगी। एसयूवी के भीतर ब्लैक डैशबोर्ड, सर्कूलर AC वेंट्स, फ्रंट पावर विंडो और थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।


सुरक्षा के लिहाज से भी ये एसयूवी बेहद ही खास होगी। कंपनी ने इस एसयूवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), डुअल एयरबैग, पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट जैसे सेफ़्टी फीचर्स दिए हैं। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 10 से 15 लाख रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है। बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से महिंद्रा थार को टक्कर देगी। 
 

संबंधित खबरें